Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एमजीएम के डाक्टर साहब रांची में कर रहें प्रैक्टिस, अधीक्षक-उपाधीक्षक तक पहुंचा मामला

महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कालेज अस्पताल की व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। अब एक डाक्टर साहब की लापरवाही सामने आ रही है। दरअसल ये अधिकांश समय ड्यूटी से गायब रहते हैं। कहा जा रहा है कि सप्ताह में सिर्फ दो दिन ही एमजीएम आते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Uttamnath PathakUpdated: Sun, 20 Nov 2022 04:46 PM (IST)
Hero Image
इस खबर को प्रदर्शित करने के लिए यह प्रतिकात्मक तस्वीर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कालेज अस्पताल में तैनात एक डाक्टर साहब अधिकांश समय रांची में प्रैक्टिस करते दिखेंगे। इसकी शिकायत अधीक्षक डा. रवींद्र कुमार व उपाधीक्षक डा. नकुल प्रसाद चौधरी तक पहुंची है। उनके द्वारा इस मामले को गंभीरता से लिया गया और कार्रवाई भी शुरू हो गई है। दुर्भाग्य की बात है कि मरीज 70 से 80 किलोमीटर दूर से आते हैं और यहां आने पर पता चलता है कि डाक्टर साहब आएं ही नहीं है। अस्पताल के कर्मचारियों का कहना है कि डाक्टर साहब सप्ताह में सिर्फ दो दिन आते हैं। बाकी दिनों रांची में ही मरीजों को देखते हैं। जबकि डाक्टर साहब की ड्यूटी एमजीएम में रहती है लेकिन वह आते ही नहीं। ऐसे में मरीजों को कितनी परेशानी होती होगी, इसका अंदाजा आप खुद ही लगा सकते हैं।

अब शाम में भी राउंड लेंगे एमजीएम के डाक्टर, वार्ड को रखना होगा चकाचक

एमजीएम मेडिकल कालेज अस्पताल के सभी विभागाध्यक्षों, नर्स व अधीक्षक-उपाधीक्षक के साथ एडीएम नंदकिशोर लाल ने एक महत्वपूर्ण बैठक की। इसमें तय हुआ कि अब शाम के वक्त भी डाक्टर राउंड लेेंगे। वहीं, अधिक से अधिक लाभुकों को आयुष्मान योजना का लाभ दिलाने की बात कहीं गई। एडीएम ने कहा कि इमरजेंसी विभाग में बेड बढ़ाने के बावजूद भी मरीजों की भीड़ कम नहीं हो रही है। अभी भी फर्श पर लेटाकर इलाज किया जा रहा है, जो चिंता का विषय है। इसे लेकर उन्होंने वार्ड में मरीजों को शिफ्ट करने का निर्देश दिया। वहीं, वार्ड से मरीजों को नियमित रूप से छुट्टी देने को कहा गया। वार्ड को 24 घंटे चकाचक रखने का निर्देश दिया गया। वहीं, मरीजों को मिलने वाली भोजन की भी जांच करने को कहा गया। चिकित्सकों को पार्किंग में सही तरीके से गाड़ी रखने को कहा गया। वहीं, विभागाध्यक्ष चिकित्सकों ने एयर कंडीशन खराब होने की जानकारी एडीएम को दी। बैठक में एमजीएम अधीक्षक डा. रविंद्र कुमार, उपाधीक्षक डा. नकुल प्रसाद चौधरी, डा. पी. सरकार, डा. बलराम झा, डा. अजय राज, डा. पवन दत्ता, डा. अंजनी भूषण सहित अन्य उपस्थित थे।