Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lohardaga News: खलिहान में असामाजिक तत्वों ने लगाई आग, लाखों का धान जलकर राख; कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू

लोहरदगा में असमाजिक तत्वों ने किसानों के खलिहान में आग लगा दी। इससे किसानों के लाखों रुपये का फसल जलकर खाक हो गया। आग की सूचना मिलने पर स्थानीय लोग पहुंच गए थे लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि बुझाते-बुझाते लाखों के फसल जल गए। हालांकि कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

By Rakesh sinhaEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 17 Dec 2023 04:23 PM (IST)
Hero Image
खलिहान में असामाजिक तत्वों ने लगाई आग, लाखों का धान जलकर राख; कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू

जागरण संवाददाता, लोहरदगा। लोहरदगा के कुडू थाना क्षेत्र स्थित ओपा गांव के खलिहान में असामाजिक तत्वों ने आग लगा दी, जिससे किसान लाल निरोज नाथ शाहदेव और विजय ठाकुर का लाखों रुपये का धान जलकर राख हो गया।

जानकारी के मुताबिक, खलिहान से आग की लपटें उठती देख कुछ लोगों ने शोर मचाया। इसे सुनकर गांव के लोग खलिहान की ओर दौड़े और मोटर पंप चालू कर कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाने में सफल हुए, लेकिन तब तक दोनों का खलिहान में रखा धान का जल गया।

तीन लाख रुपये का फसल जलकर राख

पीड़ित किसान निरोज शाहदेव ने इस मामले में बताया कि सिर्फ हमारा लगभग तीन लाख रुपये का नुकसान हुआ है। बताया कि आग किसने और किन कारणों से लगाई है, हमें इसकी जानकारी नहीं है। हम लोगों ने इसकी सूचना कुडू अंचलाधिकारी को दी है। इस घटना से दोनों किसान के परिवार के समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है।

कुडू सीओ प्रवीण कुमार सिंह ने क्या कुछ कहा

पीड़ित किसानों ने अंचल प्रशासन से मुआवजे की मांग की है। मामले में कुडू सीओ प्रवीण कुमार सिंह ने कहा है कि खलिहान में आग लगने से धान जलने की सूचना मिली है। जिसकी जांच-पड़ताल करते हुए आगे की रिपोर्ट के लिए राजस्व कर्मचारी को ओपा गांव जाने का निर्देश दिया गया है। रिपोर्ट मिलते ही मुआवजे के लिए जिला स्तरीय अधिकारी के पास अनुशंसा कर भेज दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: Latehar Accident: दो वाहनों में आमने-सामने की भिड़ंत, बाइक के उड़े परखच्चे; दो लोगों ने तोड़ा दम, एक की हालत गंभीर

ये भी पढ़ें: Jharkhand News: डी-लिंस्टिग महारैली से मतांरतरण पर सीधा प्रहार, आदिवासियों के हक की लड़ाई को तेज करने का दिया संकेत