Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रेमिका का गला दबाने के बाद प्रेमी ने अपना हाथ काटा, फिर फंदे से झूलकर दे दी जान, पुलिस को है लड़की के प्रेग्‍नेंट होने का शक

Jharkhand News रांची में बरियातू थाना क्षेत्र स्थित चिरौंदी से एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां प्रेमी ने प्रेमिका की गला दबाकर हत्‍या करने के बाद खुद हाथ की नस काटकर फंदे से झूल गया। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए रिम्‍स भेज दिया है। पुलिस को आशंका है कि अन्नु गर्भवती थी और दोनों के बीच शादी की बात को लेकर बहस हुई होगी।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Fri, 13 Oct 2023 03:42 PM (IST)
Hero Image
प्रेमिका की हत्‍या के बाद प्रेमी ने की खुदकुशी।

जासं, रांची। Jharkhand News: बरियातू थाना क्षेत्र स्थित चिरौंदी में गुरुवार को युवक रूपेश कुमार ने अपनी प्रेमिका अन्नु प्रसन्नता टोपो की हत्या करने के बाद खुदकशी कर ली। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है।

सुबह देर तक दरवाजा नहीं खुलने पर मकान मालिक को शक

पुलिस का कहना है कि दोनों एसोटेक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करते थे। रूपेश मैनेजर के पद पर था। वहीं अन्नु रिसेप्शनिस्ट थी। रुपेश रामगढ़ मांडू का रहने वाला है। जबकि अन्नु गुमला चैनपुर, आनंदपुर हुकड़ा बस्ती की है।

अन्नु के मकान मालिक ने पुलिस को बताया कि गुरुवार की सुबह काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं निकली। शक होने पर गए। आवाज लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। दरवाजा अंदर से बंद था।

देर रात रुपेश ने की अन्‍नु की हत्‍या

मकान मालिक ने खिड़की से देखा कि अन्नु बेड पर गिरी थी। वहीं रूपेश फंदे से लटक रहा है। पूरे कमरे में खून बिखरा पड़ा था। मकान मालिक ने घटना की सूचना बरियातू थाने की पुलिस को दी।

पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़ रुपेश को फंदे से उतारा, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस आशंका जता रही है कि देर रात रूपेश ने अन्नु की हत्या की और खुद फंदे से लटक गया।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की उज्‍जवला योजना में लोगों की दिलचस्‍पी घटी, फ्री में सिलेंडर-चूल्‍हा देने पर भी नहीं ले रहे कनेक्‍शन

चार माह से लगातार अन्नु के घर आ रहा था रूपेश

पुलिस का का कहना है कि अन्नु चार माह से चिरौंदी में किराएदार के रूप रह रही थी। रूपेश चार माह से लगातार अन्नु के घर में आना-जाना कर रहा था।

रुपेश के अलावा भी कई लोग अक्सर अन्नु के घर आते -जाते थे। पुलिस को आशंका है कि अन्नु गर्भवती थी। इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही होगा।

रुपेश और अन्नु के बीच शादी की बात को लेकर विवाद हुआ होगा। रुपेश बेल्ट और दुप्पटा के सहारे फंदे पर लटका हुआ था। पुलिस मृतकों के घरवालों का बयान लेगी। दोनों के मोबाइल को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। मोबाइल की काॅल डिटेल खंगाली जाएगी।

कमरे से शराब की बोतल, चिकन और दो गिलास बरामद

पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में स्पष्ट हुआ है कि रुपेश ने अन्नु को गला दबाकर मार डाला। इसके बाद रुपेश ने अपने हाथ की नस काट ली और फंदे से लटक गया।

पुलिस ने अन्नु के कमरे से शराब की बोतल, चिकन और दो गिलास बरामद किया है। आशंका है कि दोनों शराब का सेवन करने के बाद किसी बात को लेकर उलझ गए।

घटना स्थल से एफएसएल की टीम ने नमूना एकत्रित किया है। एफएसएल और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले में सुराग मिल सकेगा। रूपेश और अन्नु के मोबाइल का डिटेल निकालने का आदेश दिया गया है- राज कुमार मेहता, सिटी एसपी।

यह भी पढ़ें: बदल दिया गया हावड़ा-नई दिल्‍ली पूर्वा एक्‍सप्रेस का मार्ग, अब नए रूट से चलेगी ट्रेन, जानें रेलवे ने क्‍यों लिया यह फैसला