Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hemant Soren: सोरेन की गिरफ्तारी के बाद विधायकों को बंगाल ले जाने की तैयारी, फिलहाल स्टेट गेस्ट हाउस में हैं सारे MLA

Hemant Soren विधायकों को एकजुट रखने में झामुमो कांग्रेस और राजद गठबंधन के रणनीतिकार लगे हुए हैं। जानकारी के अनुसार विधायकों को सुरक्षित रखने के लिए बंगाल ले जाया जा सकता है। ईडी ने गिरफ्तार के बाद हेमंत सोरेन को राजधानी में ही रखा है। यहां वीवीआइपी कैदी होने के लिहाज से व्यवस्था हो रही है। सुरक्षा के इंतजाम कड़े किए गए हैं।

By Pradeep singh Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 01 Feb 2024 01:19 AM (IST)
Hero Image
Hemant Soren: विधायकों को बंगाल ले जाने की तैयारी में जुटी पार्टियां (File Photo)

जेएनएन, रांची। विधायकों को एकजुट रखने में झामुमो, कांग्रेस और राजद गठबंधन के रणनीतिकार लगे हुए हैं। जानकारी के अनुसार विधायकों को सुरक्षित रखने के लिए बंगाल ले जाया जा सकता है। फिलहाल सारे विधायक राजधानी स्थित स्टेट गेस्ट हाउस में हैं। राजभवन से लौटने के बाद सभी विधायकों को एक जगह रखा गया है। उल्लेखनीय है कि दो वर्ष पूर्व विधायकों को एकजुट रखने के लिए विशेष विमान से छत्तीसगढ़ ले जाया गया था।

रांची में ही हैं हेमंत

ईडी ने गिरफ्तार के बाद हेमंत सोरेन को राजधानी में ही रखा है। यहां वीवीआइपी कैदियों के हिसाब से व्यवस्था की जा रही है। सुरक्षा के इंतजाम कड़े किए गए हैं।

उपमुख्यमंत्री पद पर कांग्रेस की दावेदारी

सरकार बनने की स्थिति में कांग्रेस की दावेदारी उपमुख्यमंत्री पद की होगी। कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम का नाम इस पद के लिए चर्चा में हैं। सरकार बनने की स्थिति में पार्टी के विधायकों से इसके लिए सहमति ली जाएगी।

यह भी पढ़ें- Hemant Soren ने खेला 'आदिवासी कार्ड', ईडी अफसरों के खिलाफ FIR से 5 प्वाइंट में समझें सारी बात

यह भी पढ़ें- Champai Soren: हेमंत सोरेन ने अपने विश्वस्त चंपई सोरेन को सौंपी कमान, झारखंड के अगले मुख्यमंत्री हैं सात बच्चों के पिता