Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Puja Bharti: जैसे पूजा भारती के बंधे थे हाथ-पैर, वैसे ही इस विधायक ने खुद को बांध लिया; CBI जांच की मांग

Puja Bharti Murder Case Jharkhand News सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले इस मांग को लेकर विधानसभा द्वार पर बैठे विधायक अमित मंडल ने कहा कि पुलिस इसे आत्महत्या बता रही है जबकि यह हत्या का मामला है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Updated: Tue, 09 Mar 2021 01:47 PM (IST)
Hero Image
Puja Bharti Murder Case Jharkhand News विधानसभा के बाहर विधायक अमित मंडल।

रांची, राज्य ब्यूरो। Puja Bharti Murder Case Jharkhand News भाजपा विधायक अमित मंडल ने हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में अध्ययनरत गोड्डा की छात्रा पूजा भारती के पतरातू डैम में शव मिलने की सीबीआइ जांच की मांग की है। कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सरकार इसकी घोषणा करे। सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले इस मांग को लेकर विधानसभा द्वार पर बैठे विधायक ने कहा कि पुलिस इसे आत्महत्या बता रही है, जबकि यह हत्या का मामला है। सवाल उठाया कि जब छात्रा को आत्महत्या ही करनी थी, जो हजारीबाग से पतरातू क्यों गई। विधायक अपनी मांग को लेकर हाथ में तख्ती लिए थे। जिस तरह के पूजा के शव के हाथ व पैर बंधे थे, उसी तरह उन्होंने भी प्रतीक के रूप में अपने हाथ व पैर पतली रस्सी से बांध रखे थे।

मेडिकल छात्रा की संदिग्ध मौत मामले की जांच सीबीआइ से कराने का आग्रह

इससे पूर्व हजारीबाग के विधायक मनीष जायसवाल ने गुरुवार को हजारीबाग मेडिकल कॉलेज व अस्पताल की छात्रा पूजा भारती की संदिग्ध स्थिति में मौत का मामला विधानसभा में उठाया था। उन्होंने सदन को बताया कि पूजा भारती मामले में पुलिस की छानबीन में पूरा मामला खुदकुशी का सामने आया है। कोई हजारीबाग छोड़कर पतरातू डैम में खुदकुशी करने क्यों जाएगा। एक लड़की अपने ही पैर व हाथ बांधकर डैम में खुदकुशी करने कैसे जाएगी। पूरा मामला संदेहास्पद है, इसलिए इसकी जांच सीबीआइ से कराई जाए। उनके आग्रह पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

बता दें कि 12 जनवरी की सुबह मेडिकल की छात्रा पूजा भारती का शव रांची से 40 किमी की दूरी पर स्थित पतरातू डैम से बरामद किया गया था। उसके हाथ और पैर रस्‍सी से बंधे हुए थे। वह हजारीबाग मेडिकल कॉलेज की छात्रा थी। वह गोड्डा की रहने वाली थी। उसके भाई ने बताया कि वह घर से हजारीबाग परीक्षा देने के लिए गई थी। परीक्षा वाले दिन ही वह हजारीबाग बस स्‍टैंड से रांची के लिए निकली थी। लगभग दस दिनों की जांच के बाद डीआइजी एवी होमकर ने बताया कि पूजा ने आत्‍महत्‍या की थी। हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा था कि आगे की जांच जारी है।