Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranchi Crime: नागपुरी सिंगर की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या, तीन आरोपित गिरफ्तार; जांच में जुटी पुलिस

रांची में एक युवक की गांववालों ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। गंभीर हालत में रिम्स ले जाया गया जहां इलाज के दौरान नागपुरी सिंगर की मौत हो गई। वहीं अब इस मामले में मृतक की पत्नी ने हत्या का आरोप लगाकर प्राथमिकी दर्ज करवाई है। इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल मामले की तफ्तीश जारी है।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 16 Dec 2023 08:22 PM (IST)
Hero Image
Ranchi Crime: नागपुरी सिंगर की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या, तीन आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मांडर(रांची)। झारखंड की राजधानी रांची के मांडर थाना क्षेत्र में मानसिक रूप से कमजोर 18 साल की एक लड़की से छेड़छाड़ की कोशिश के आरोप में नागपुरी सिंगर डेविड मिंज की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना गुरुवार की है।

इधर, डेविड की पत्नी के बयान पर मांडर थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई। पुलिस ने इस मामले में लड़की के तीन रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से लड़की को गुरुवार की ही शाम गांव के ही पतरा टोली से बरामद कर लिया।

क्या है पूरा मामला

बताया गया कि लड़की को घर में छोड़कर परिवार के अन्य लोग काम पर चले गए थे। शाम को जब वे वापस लौटे तो घर में लड़की को नहीं देखकर उसे ढूंढना शुरू कर दिया। इस दौरान उन्हें जानकारी मिली कि लड़की डेविड मिंज के साथ थी। इसके बाद परिजन कुछ ग्रामीणों के साथ डेविड मिंज के पास पहुंचे, जो पिछले एक माह से किसी काम के सिलसिले में अपने दोस्त के साथ रह रहा था।

पूछताछ में मृतक ने लड़की से किसी तरह की छेड़छाड़ की बात से इनकार किया, परंतु जब ग्रामीणों ने सख्ती बरती तो उसने छेड़छाड़ की बात स्वीकार कर कर ली। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया।

इलाज के दौरान युवक की मौत

इस बीच घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले डेविड को मांडर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे रांची स्थित रिम्स भेज दिया गया। रिम्स में ही इलाज के दौरान मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: झारखंड में नई स्टार्टअप पॉलिसी लागू, अब SC-ST को भी मिलेगा स्पेशल इंसेंटिव; वन टाइम ग्रांट की होगी सुविधा

ये भी पढ़ें: Jharkhand Crime: सरायकेला में जमीन कारोबारी की हत्या की योजना विफल, चार दबोचे गए; गैंग के सरगना पर 27 केस दर्ज