Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sahibganj News: चूल्हे की चिंगारी से लगी आग, लपटों के आगोश में आए तीन घर; दो बकरियों की जलने से मौत

Sahibganj News झारखंड के साहिबगंज में चूल्हे से निकली चिंगारी से काफी भयंकर आग लग गई। देखते ही देखते आग ने काफी विकराल रूप ले लिया और तीन घरों को अपने अपने आगोश में ले लिया। लाखों रुपये की संपत्ति की क्षति का अनुमान लगाया जा रहा है। इस दौरान दो बकरियों की जलने से मौत हो गई ।

By Shankar Lal GhoseEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 13 Nov 2023 11:25 AM (IST)
Hero Image
चूल्हे की चिंगारी से लगी आग, लपटों के आगोश में आए तीन घर; दो बकरियों की जलने से मौत

संवाद सहयोगी, बरहड़वा (साहिबगंज)। बरहड़वा थाना क्षेत्र के भावनंदपुर गांव में रविवार को चूल्हे से निकली चिंगारी से तीन घर जलकर राख हो गए। लाखों रुपये की संपत्ति की क्षति का अनुमान लगाया जा रहा है।

भावनंदपुर निवासी मोतीबुर रहमान के घर की छत पर उसकी पत्नी चूल्हे पर खाना बना रही थी। चूल्हे के बगल में ही भारी मात्रा में सनठी (सनकाठी) रखा हुआ था। चूल्हे से निकली चिंगारी सनठी पर जाकर गिरी और आग लग गई।

आग ने लिया विकराल रूप

कुछ ही समय में आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की लपटों ने पड़ोसी कलाम शेख के घर को भी अपनी आगोश में ले लिया और देखते ही देखते उनका घर पूरी तरह से जलकर राख हो गया। इस दौरान दो बकरियों की जलने से मौत हो गई।

सलाम शेख और इनु शेख का घर भी आंशिक रूप से जल गया। घटना के बाद गांव में अफरातफरी मच गई। लोगों ने आग से बचाव के लिए अपने अपने घरों की छप्पड़ पर पानी डालना शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने पंप सेट मशीन के माध्यम से पानी डालकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

ये भी पढ़ें -

बस यही देखना बाकी था... शराब बिक्री की सूचना मिलने पर छापेमारी करने गई पुलिस को ग्रामीणों ने बनाया बंधक

दिवाली के बाद बिहार की हवा में घुला जहर, AQI पहुंचा 400 के पार; बेगूसराय फिर बना सबसे प्रदूषित शहर