Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खुदकुशी या हत्‍या? चाईबासा व्‍यापारी का पटरी पर मिला शव, मिलनसार स्‍वभाव के उपेंद्र की मौत ने सबको चौंकाया

उपेंद्र के दोस्‍तों के मुताबिक वह काफी मिलनसार स्‍वभाव का व्‍यक्ति था। अगर उन्‍हें कोई परेशानी होती थी तो वह उसके बारे में अपने दोस्‍तों से साझा करते थे। ऐसे में उपेंद्र के इस कदम ने सबको चौंकाया।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 18 Jan 2023 11:37 AM (IST)
Hero Image
उपेंद्र प्रसाद का शव माहुलसाही के रेलवे ट्रेक के पास मिला

चाईबासा, सुधीर पांडे। चाईबासा में सदर बाजार स्थित विधि कलेक्शन के मालिक उपेंद्र प्रसाद का शव माहुलसाही के रेलवे ट्रेक के पास मिला है। उपेन्द्र के आत्महत्या करने की बात कही जा रही है। उपेंद्र प्रसाद कुछ दिनों से काफी परेशान नजर आ रहे थे। मंगलवार देर रात को घर से किसी काम को लेकर बाहर निकले थे। काफी देर तक घर नहीं लौटे, मोबाइल पर भी संपर्क करने पर कॉल रिसीव नहीं हो रहा था। रात में ही माहुलसाही के कुछ लोगों ने देखा कि रेलवे ट्रैक पर एक शव पड़ा हुआ है। इसकी जानकारी तत्काल ही थाना को दी गई।

पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए सदर अस्‍पताल भेजा

थाना से पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में कर लिया। इसके बाद मोबाइल पर अंतिम कॉल करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने जानकारी दी कि उपेंद्र प्रसाद का शव रेलवे ट्रैक से बरामद किया गया है। इसके बाद उसकी जानकारी परिजनों को दी गई। परिजन घटनास्थल पर पहुंचकर शव की शिनाख्त किए। वहीं, पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

दुकान बंद करने के बाद दोस्‍त से की थी बातचीत

सुबह दोस्तों को जब घटना की जानकारी हुई, तो सभी सदर अस्पताल पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। इस दौरान एक दोस्त ने कहा कि रोजाना की तरह शाम में दुकान बंद कर 9:00 बजे के करीब घर पहुंचे।बालाजी अपार्टमेंट में अपने परिवार से मिलकर अपने पुराने घर टुंगरी में परिवार के अन्य लोगों से मिले। वहीं फोन पर उपेंद्र से बात भी हुई। उन्होंने कहा कि तुम लोग रुको मैं आता हूं। इसके बाद काफी देर इंतजार करते रहे, इंतजार करने के बाद उनके नंबर पर फोन भी लगाया, लेकिन उन्‍होंने नहीं उठाया। उस दौरान लगा कि शायद वह घर में किसी काम में व्‍यस्‍त होंगे इसलिए रिसीव नहीं किया। हमने इस ओर ज्‍यादा ध्‍यान नहीं दिया और अपने-अपने घर चले गए।

बेटी को दी गई पिता के मौत की जानकारी

उपेंद्र प्रसाद रात लगभग 10:30 बजे उपेंद्र के मोबाइल से ही पुलिस ने कॉल किया और बताया कि एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली है और अंतिम कॉल आपका है। मैं बिस्तर से हड़बड़ा कर उठा और सीधे घटनास्थल पहुंचा। वहां देखा कि उपेंद्र रेलवे ट्रैक पर मृत पड़ा हुआ है। उसके बाद हम सभी थाना चले आए वही उनकी बेटी विधि का भी मोबाइल पर फोन आया लगभग 11:30 बजे कि पापा कहां है घर आइए काफी लेट हो चुकी है। तब पुलिस ने बेटी को भी घटना की जानकारी दी। उसके बाद ही परिवार वाले घटनास्थल पहुंचकर शव की शिनाख्त किए, तब पुलिस ने उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

उपेंद्र के इस कदम ने सबको चौंकाया

उपेंद्र के दोस्त ने कहा कि बीती रात भी जब उपेंद्र से बात हुई तो उन्‍होंने किसी प्रकार की कोई परेशानी का जिक्र नहीं किया। उनका अचानक इतना बड़ा कदम उठाना समझ से परे है क्योंकि वह मिलनसार व्यक्ति था और कोई भी बात अपने मन में नहीं रखता था। कभी परेशानी होती, तो हम दोस्तों से जरूर शेयर करता था। लेकिन इस प्रकार की घटना ने हम सभी को तोड़ कर रख दिया है। उनके परिवार में पत्नी के साथ एक बेटा और एक बेटी है। बेटी के नाम पर ही विधि कलेक्शन का दुकान सदर बाजार मेन रोड पर एसबीआई बैंक के पास खोला था, जो अच्छा चल रहा था। अचानक इस घटना से हम सभी स्तब्ध हो गए हैं।

ये भी पढ़ें- शुरू होने जा रहा कांग्रेस का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान, लोगों तक राहुल गांधी का संदेश पहुंचाएंगे कांग्रेसी

20 को राज्यपाल रमेश बैस धनबाद में: खनन उद्योग में चुनौती व संभावना के राष्ट्रीय सेमिनार का करेंगे उद्घघाटन