Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Politics: 'हेमंत सोरेन पर बिना देर किए कार्रवाई करे ED' चाईबासा में CM पर बरसे BJP नेता बाबूलाल मरांडी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी आज चाईबासा पहुंचे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर चल रहे तैयारियों का जायजा लिया। वहीं मीडिया से बातचीत के दौरान बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंन कहा कि जब राज्य का मुख्यमंत्री ही कानून का पालन नहीं करेगा तो फिर आम जनता से कानून पालन करने की उम्मीद कैसे की जा सकती है।

By Sudhir PandeyEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 11 Nov 2023 08:00 PM (IST)
Hero Image
चाईबासा में CM हेमंत सोरेन पर बरसे BJP नेता बाबूलाल मरांडी

जागरण संवाददाता, चाईबासा। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने ईडी से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर अविलंब विधि-सम्मत कार्रवाई की मांग की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडी की जन्मस्थली खूंटी के उलीहातु में होने वाले कार्यक्रम की तैयारी के संबंध में चाईबासा आए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जब राज्य का मुख्यमंत्री ही कानून का पालन नहीं करेगा तो फिर आम जनता से कानून पालन करने की उम्मीद कैसे की जा सकती है।

'हेमंत सोरेन को पांच बार समन भेजा गया'

उन्होंने कहा कि राज्य में व्याप्त भ्रष्टाचार के आरोप में ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए एक या दो नहीं, बल्कि पांच बार समन भेजा है, लेकिन मुख्यमंत्री लगातार उसकी अवहेलना कर रहे हैं। ईडी कार्यालय में उपस्थित होकर जवाब देने से भाग रहे हैं।

यह चिंता का विषय है कि जब राज्य का मुख्यमंत्री ही कानून का पालन नहीं कर रहा है तो ऐसे में अब आगे और समन भेजने का औचित्य नहीं रह जाता है। अब मुख्यमंत्री पर विधि-सम्मत कार्रवाई होनी चाहिए अन्यथा आम जनता का विश्वास कानून पर से उठ जायेगा।

मधु कोड़ा हमारे संपर्क में नहीं- मरांडी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कोड़ा दंपति के भाजपा में शामिल होने की चर्चा से इनकार किया है। शनिवार को पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में मरांडी ने कहा कि हमसे मधु कोड़ा की कोई भेंट नहीं है।

पार्टी में भी इसको लेकर किसी तरह की चर्चा नहीं चल रही है। मालूम हो कि पिछले दिनों सांसद गीता कोड़ा ने भी इस तरह की चर्चा को अफवाह बताया था। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा था कि मैं कांग्रेस में थी और कांग्रेस में हूं।

बाबूलाल मरांडी ने ईडी से मांग किया कि उन्हें जो भी संवैधानिक अधिकार प्राप्त है उसके तहत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर विधि सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: देवघर में घर में घुसकर महिला से छेड़छाड़ व लूटपाट, चाकू की नोक पर खौफनाक वारदात को दिया अंजाम

यह भी पढ़ें: Diwali में स्वाति नक्षत्र व आयुष्मान योग का शुभ संयोग, इस मुहूर्त में करें लक्ष्मी-गणेश की पूजा; मिलेगा विशेष फल