Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Photos : डराती हैं ये तस्वीरें... ट्रेन गुजरती तो... झारखंड में नक्सलियों के रेलवे ट्रैक को बम से उड़ाने का खौफनाक मंजर

Naxal Attack in Jharkhand नक्सलियों ने गुरुवार की रात्रि 12.30 गोइलकेरा व पोसैता स्टेशनों के बीच बम विस्फोट कर रेल पटरी उड़ा दी। इसकी वजह से ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया। घटना के बाद शुक्रवार सुबह 6 बजे तक हावड़ा मुंबई मुख्य मार्ग पर परिचालन पूरी तरह ठप है। घटना का खबर होते ही चक्रधरपुर रेल मंडल में हड़कंप कम मच गया।

By Jagran News Edited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 22 Dec 2023 10:38 AM (IST)
Hero Image
Photos: खौफनाक मंजर, नक्सलियों ने गोइलकेरा-पोसैता रेलवे स्टेशन के बीच किया बम विस्फोट; रेल पटरी उड़ाई

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर। भाकपा माओवादी नक्सलियों ने गुरुवार की रात्रि 12.30 गोइलकेरा व पोसैता स्टेशनों के बीच बम विस्फोट कर रेल पटरी उड़ा दी। घटना के बाद हावड़ा-मुंबई मुख्य रेलमार्ग में ट्रेनों का परिचालन पूरी ठप हो गया है।

घटना के बाद रेलवे ने ट्रेन संख्या 18030 शालीमार-कुर्ला अप एक्सप्रेस ट्रेन को महादेवशाल स्टेशन में रोक दिया गया है। बाद में गोइलकेरा रेलवे स्टेशन पर लाकर खड़ा कर दिया गया।

इधर घटना के बाद शुक्रवार सुबह 6 बजे तक हावड़ा मुंबई मुख्य मार्ग पर परिचालन पूरी तरह ठप है।

जानकारी के अनुसार,  प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने 22 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है।

बंद शुरू होते ही नक्सलियों ने आधा घंटा बाद चक्रधरपुर रेल मंडल के गोइलकेरा व पोसैता रेलवे स्टेशनों के बीच कारो नदी के समीप पोल संख्या 356/29ए और 31ए के बीच थर्ड लाइन में विस्फोट कर रेल पटरी उड़ा दिया।

साथ ही घटनास्थल को पोस्टरों व बैनरों से पाट दिया है। घटना का खबर होते ही चक्रधरपुर रेल मंडल में हड़कंप कम मच गया। विस्फोट की घटना के बाद जहां ट्रेनों को खड़ा कर दिया गया।

क्या कहते हैं रेल अधिकारी

इस घटना की पुष्टि करते हुए सीनियर डीसीएम गजराज सिंह ने कहा की घटना के बाद एहतियात के तौर पर पूरे रेल मंडल में ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया। सुरक्षाबल की टीम मौके के लिए रवाना हो गए हैं । रेल पटरियों के जांच के बाद ट्रेनों का परिचालन फिर से बहाल होगा। 

चक्रधरपुर स्टेशन पर खड़ी एक्सप्रेस ट्रेन

चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन के पूछताछ केंद्र में यात्रियों की लगी भीड़

चक्रधरपुर स्टेशन में यात्रियों की सुविधा के लिए खोला गया हेल्पिंग बूथ

रेलकर्मी थर्ड रेल लाइन की पटरियो का मरम्मत कार्य करते हुए

ये भी पढ़ें -

Jharkhand Weather: राजधानी समेत पूरे राज्य में कोहरे का असर, तीन दिनों बाद मिलेगी ठंड से राहत; जानिए मौसम का पूर्वानुमान

'हम वो मुसाफिर नहीं जो बाधा देखकर चलना छोड़ दें', हेमंत सोरेन ने सदन में भाजपा को सुनाई खरी-खोटी; कहा- सरकार हमारी ही बनेगी