Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ahmedabad: इंडिगो फ्लाइट की लैंडिंग के दौरान टला हादसा, विमान का पिछला हिस्सा टकराया जमीन से; यात्री सुरक्षित

अहमदाबाद आ रहा इंडिगो एयरलाइंस के विमान का पिछला हिस्सा अहमदाबाद हवाईअड्डे पर उतरने के दौरान जमीन से टकरा गया। विमान को आवश्यक निरीक्षण और मरम्मत के लिए अहमदाबाद हवाई अड्डे पर खड़ा कर दिया गया है। डीजीसीए ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Thu, 15 Jun 2023 11:17 PM (IST)
Hero Image
अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतरते समय इंडिगो के विमान का पिछला हिस्सा जमीन से टकराया।

मुंबई, पीटीआई। बेंगलुरु से अहमदाबाद आ रहा इंडिगो’ एयरलाइंस के विमान का पिछला हिस्सा अहमदाबाद हवाईअड्डे पर बृहस्पतिवार को उतरने के दौरान जमीन से टकरा गया। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले पांच दिन में इस तरह की यह दूसरी घटना है।

डीजीसीए ने घटना की जांच के आदेश दिए

अधिकारी ने बताया कि डीजीसीए ने दुर्घटनाग्रस्त विमान के पायलटों के विमान उड़ाने पर रोक लगाने का आदेश दिया है। अधिकारी ने कहा, “विमान के पिछले हिस्से के जमीन से टकराने की खबर मिली है। डीजीसीए ने पायलटों के विमान उड़ाने पर रोक लगाने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि डीजीसीए ने घटना की जांच के भी आदेश दिए हैं।

इंडिगो ने एक बयान में घटना की पुष्टि की है और कहा है कि विमान का निरीक्षण किया जा रहा है। बयान में कहा गया है, “इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई6595 के बेंगलुरु से अहमदाबाद पहुंचने पर विमान का पिछला हिस्सा जमीन से टकरा गया। विमान को आवश्यक निरीक्षण और मरम्मत के लिए अहमदाबाद हवाई अड्डे पर खड़ा कर दिया गया है। संबंधित अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं।

इससे पहले 11 जून को कोलकाता से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे इंडिगो एयरबस ए321 विमान का पिछला हिस्सा जमीन से टकरा गया था। घटना के बाद डीजीसीए ने इंडिगो को पायलटों के विमान उड़ाने पर रोक लगाने का आदेश दिया था।