Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai Rain: मुंबई समेत कई उपनगरों में भारी बारिश के आसार, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया है कि मुंबई में अभी बारिश का दौर जारी रहेगा। विभाग ने बारिश की शंका जताते हुए मुंबई ठाणे और पालघर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटों में 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। वहीं मुंबई में सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे के बीच 61.19 मिमी बारिश हुई।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Wed, 26 Jul 2023 06:25 PM (IST)
Hero Image
मौसम विभाग ने मुंबई के लिए बुधवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मुंबई, पीटीआई। मुंबई में बुधवार को लगातार भारी बारिश हुई, जिससे सड़क यातायात धीमा हो गया लेकिन उपनगरीय ट्रेनों की सेवाएं थोड़ी देरी के साथ सामान्य रहीं। नागरिक अधिकारियों ने कहा कि मौसम ब्यूरो ने गुरुवार के लिए मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पालघर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसमें कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

तेज हवाएं चलने की संभावना

बुधवार की सुबह जारी किए गए दैनिक मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, "मौसम ब्यूरो ने मुंबई और उपनगरों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है, अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना है, और अगले 24 घंटों में कभी-कभी 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।" मुंबई के लिए बुधवार को ऑरेंज अलर्ट के बीच, द्वीप शहर और उपनगरों में सुबह से भारी बारिश हो रही है। मुंबई शहर में सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे के बीच 61.19 मिमी बारिश हुई, जबकि इसी अवधि में पूर्वी उपनगरों और पश्चिमी उपनगरों में क्रमशः 34.53 मिमी और 40.68 मिमी बारिश दर्ज की गई।

कई क्षेत्रों में रुक-रुक हुई बारिश

सुबह के समय उपनगरों में बारिश की तीव्रता अधिक थी, जबकि द्वीप शहर में दोपहर में रुक-रुक कर भारी बारिश हुई। अंधेरी सबवे, अंधेरी और जोगेश्वरी रेलवे स्टेशनों के बीच एक अंडरपास, जलभराव के कारण यातायात के लिए बंद किया गया था, लेकिन महानगर के अन्य क्षेत्रों में दिन के दौरान किसी बड़े बाढ़ की सूचना नहीं है।

अधिकारियों ने कहा कि भारी बारिश के कारण मुंबई शहर और उपनगरों में सड़क यातायात धीमा हो गया है, लेकिन लोकल ट्रेनों और बेस्ट बसों की सेवाएं कुछ देरी के साथ सामान्य हैं।