Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जालना-सीएसएमटी वंदे भारत ट्रेन के ब्रेक में आई खराबी, 30 मिनट की देरी से हुई रवाना

महाराष्ट्र के जालना से मुंबई जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के ब्रेकिंग सिस्टम में मंगलवार सुबह खराबी आ गई जिसके कारण ट्रेन करीब 30 मिनट की देरी से रवाना हुई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ट्रेन यहां से करीब 75 किलोमीटर दूर ठाणे जिले में आसनगांव स्टेशन पर रुकी और तकनीकी समस्या ठीक होने के बाद सुबह 11.25 बजे अपनी यात्रा फिर से शुरू की।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Tue, 16 Jan 2024 12:36 PM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र के जालना से मुंबई जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के ब्रेकिंग सिस्टम में मंगलवार सुबह खराबी आ गई।

पीटीआई, मुंबई। महाराष्ट्र के जालना से मुंबई जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के ब्रेकिंग सिस्टम में मंगलवार सुबह खराबी आ गई, जिसके कारण ट्रेन करीब 30 मिनट की देरी से रवाना हुई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ट्रेन यहां से करीब 75 किलोमीटर दूर ठाणे जिले में आसनगांव स्टेशन पर रुकी और तकनीकी समस्या ठीक होने के बाद सुबह 11.25 बजे अपनी यात्रा फिर से शुरू की।

ट्रेन सुबह करीब 5.05 बजे जालना से रवाना होती है और सुबह 11.55 बजे मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) पहुंचती है। यह दोनों दिशाओं में दादर, ठाणे, कल्याण जंक्शन, नासिक रोड, मनमाड जंक्शन और औरंगाबाद स्टेशनों पर रुकती है।

मध्य रेलवे के एक अधिकारी ने कहा, "ट्रेन के ब्रेकिंग सिस्टम में सुबह करीब 11 बजे खराबी आ गई और तकनीकी समस्या सुलझने के बाद ट्रेन करीब 11.25 बजे मुंबई के लिए रवाना हुई।"

यह भी पढ़ें: Mumbai: मुंबई के परेल ब्रिज पर भीषण सड़क हादसा, मोटरसाइकिल और डंपर गाड़ी की हुई जोरदार टक्कर; 3 की मौत

शनिवार को सीएसएमटी से जालना जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मराठवाड़ा के लासूर और पोटुल स्टेशनों के बीच एक मवेशी के टकराने की घटना के कारण विलंबित हो गई। इस घटना में ट्रेन का ब्रेक पाइप, फ्रंट पैनल और अन्य हिस्से क्षतिग्रस्त हो गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 29 दिसंबर (पिछले महीने) को अयोध्या से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए महाराष्ट्र की छठी वंदे भारत ट्रेन, जालना-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी, लेकिन इसकी नियमित सेवाएं 1 जनवरी से शुरू हुईं।

यह भी पढ़ें: धारावी पुनर्विकास परियोजना के नए घरों में 17 फीसदी एक्ट्रा एरिया मिलेगा, धारावीकरों को मिलेगा अपने सपनों का घर