Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Minita Sanghvi: मुंबई में जन्मी डेमोक्रेट मिनिता सांघवी न्यूयॉर्क स्टेट सीनेट के लिए लड़ेंगी चुनाव

मुंबई में जन्मी मिनिता सांघवी जो वर्तमान में साराटोगा स्प्रिंग्स वित्त आयुक्त के रूप में अपना दूसरा कार्यकाल पूरा कर रही हैं। सांघवी ने न्यूयॉर्क राज्य सीनेट के लिए चुनाव लड़ने वाली हैं। 46 वर्षीय डेमोक्रेट ने सोमवार को डब्ल्यूएएमसी नॉर्थईस्ट पब्लिक रेडियो को बताया कि वह नवंबर में 44वीं सीनेट जिला सीट के लिए लंबे समय से रिपब्लिकन को चुनौती देंगी।

By Admin JagranEdited By: Babli Kumari Updated: Tue, 09 Jan 2024 03:14 PM (IST)
Hero Image
मिनिता सांघवी न्यूयॉर्क राज्य सीनेट के लिए लड़ेंगी चुनाव (फोटो- @minita)

पीटीआई, न्यूयॉर्क। मुंबई में जन्मी मिनिता सांघवी, जो वर्तमान में साराटोगा स्प्रिंग्स वित्त आयुक्त के रूप में अपना दूसरा कार्यकाल पूरा कर रही हैं। सांघवी ने न्यूयॉर्क राज्य सीनेट के लिए चुनाव लड़ने वाली हैं। 46 वर्षीय डेमोक्रेट ने सोमवार को डब्ल्यूएएमसी नॉर्थईस्ट पब्लिक रेडियो को बताया कि वह नवंबर में 44वीं सीनेट जिला सीट के लिए लंबे समय से रिपब्लिकन को चुनौती देंगी।

स्किडमोर कॉलेज में मार्केटिंग प्रोफेसर, सांघवी 44वें जिले से चुनाव लड़ रही हैं। यह सीट रिपब्लिकन जिम टेडिस्को के पास है, जो 2017 से ऊपरी सदन में हैं।

'बंदूक सुरक्षा हमारी प्राथमिकताओं में से एक'

मिनिता सांघवी ने कहा कि टेडिस्को सभी नागरिकों की जरूरतों के संपर्क से बाहर हैं और वह बुनियादी मुद्दों की अनदेखी कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "मैं समुदाय को पहले रखना चाहती हूं और राजनीति नहीं करना चाहती। मैं समस्या के समाधान पर काम करती हूं। मिस्टर टेडिस्को ऐसे नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि एक मां के रूप में, बंदूक सुरक्षा उनकी प्राथमिकताओं में से एक है।" 

यह भी पढ़ें- Sharad Pawar: 'हम PM मोदी पर ऐसी टिप्पणी स्वीकार नहीं करेंगे', पवार की खरी-खरी; I.N.D.I.A पर भी कही बड़ी बात

यह भी पढ़ें- INDIA Meeting: महाराष्ट्र में INDI गठबंधन की अहम बैठक, संजय राउत ने कहा- '2-3 सीटों पर कुछ मतभेद...