Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai: आइएस माड्यूल मामले में अदालत ने सातवें आरोपित को NIA की हिरासत में भेजा, आतंकी गतिविधियों में था शामिल

मुंबई की एक अदालत ने महाराष्ट्र आइएस माड्यूल मामले में गिरफ्तार सातवें आरोपित को शनिवार को एनआइए की हिरासत में भेज दिया। एनआइए की जांच से पता चला है कि आरोपितों ने देश की शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के उद्देश्य से आतंकी कृत्य करने की साजिश रची थी। इस मामले में शमिल साकिब नाचन को शुक्रवार को पड़ोसी ठाणे जिले से गिरफ्तार किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Sun, 13 Aug 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
आइएस माड्यूल मामले में अदालत ने सातवें आरोपित को NIA की हिरासत में भेजा (filed photo)

मुंबई,पीटीआई। मुंबई की एक अदालत ने महाराष्ट्र आइएस माड्यूल मामले में गिरफ्तार सातवें आरोपित को शनिवार को एनआइए की हिरासत में भेज दिया। एनआइए की जांच से पता चला है कि आरोपितों ने देश की शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के उद्देश्य से आतंकी कृत्य करने की साजिश रची थी। इस मामले में शमिल साकिब नाचन को शुक्रवार को पड़ोसी ठाणे जिले से गिरफ्तार किया गया।

आतंकी गतिविधियों का कर रहे थे समर्थन

वह अब तक इस संबंध में पकड़ा जाने वाला सातवां व्यक्ति है। नाचन को एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उसे 18 अगस्त तक एनआइए की हिरासत में भेज दिया। जांच एजेंसी के अनुसार, नाचन आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने में सक्रिय रूप से शामिल था। इसमें दावा किया गया कि वह आतंकी कृत्यों को अंजाम देने के लिए आइईडी के निर्माण में शामिल था। 

जांच एजेंसी ने कहा कि नाचन अन्य छह आरोपितों जुल्फिकार अली बड़ौदावाला,मोहम्मद इमरान खान, मोहम्मद यूनुस साकी, सिमाब नसीरुद्दीन काजी, अब्दुल कादिर पठान और आकिफ अतीक नाचन के साथ ही कुछ अन्य संदिग्धों के साथ मिलकर काम कर रहा था।