Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: मुंबई की लाइफ लाइन के पह‍िये थमे, चर्चगेट पर सिग्नल फेल होने से लोकल ट्रेन सेवाएं हुईं प्रभावित

Maharashtra News पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि अप (चर्चगेट-बाउंड) फास्ट लाइन पर एक सिग्नल में सुबह 8.50 बजे तकनीकी खराबी आ गई जिसके कारण अधिकारियों को अगले 30 मिनट के लिए अप स्लो लाइन पर ट्रेनों को डायवर्ट करना पड़ा।अधिकारी ने बताया कि सुबह 9.22 बजे सिग्नल बहाल होने के बाद लाइन पर ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू हो गईं।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Tue, 08 Aug 2023 11:05 AM (IST)
Hero Image
चर्चगेट पर सिग्नल फेल होने से लोकल ट्रेन सेवाएं हुईं प्रभावित (फाइल फोटो)

मुंबई, एजेंसी। महाराष्ट्र में मंगलवार को सिग्नल फेल होने के कारण पश्चिम रेलवे की लोकल ट्रेन सेवा प्रभावित हुई। इसके चलते यात्रियों को असुविधाओं का सामना करना पड़ा। रेल अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार सुबह दक्षिण मुंबई के चर्चगेट पर सिग्नल फेल होने के कारण पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) की लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हो गईं।

कुछ यात्रियों ने दावा किया कि सिग्नल की विफलता के कारण, सुबह के व्यस्त समय के दौरान पश्चिम रेलवे की उपनगरीय सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुईं और मुंबई की जीवन रेखा मानी जाने वाली लोकल ट्रेनें कम से कम 15 से 20 मिनट की देरी से चल रही थीं।

मंगलवार सुबह आई ट्रेन के सिग्नल में खराबी 

पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि अप (चर्चगेट-बाउंड) फास्ट लाइन पर एक सिग्नल में सुबह 8.50 बजे तकनीकी खराबी आ गई, जिसके कारण अधिकारियों को अगले 30 मिनट के लिए अप स्लो लाइन पर ट्रेनों को डायवर्ट करना पड़ा।

अधिकारी ने बताया कि सुबह 9.22 बजे सिग्नल बहाल होने के बाद लाइन पर ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू हो गईं। पश्चिमी रेलवे चर्चगेट (दक्षिण मुंबई में) और दहानू (पड़ोसी पालघर में) स्टेशनों के बीच उपनगरीय सेवाएं संचालित करता है।