Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Navi Mumbai: प्यार, शक और कत्ल...होटल में प्रेमी ने बैंक मैनेजर प्रेमिका की गला घोंटकर की हत्या, पुलिस के सामने आई ये थ्योरी

उन्होंने बताया कि पूछताछ करने पर आरोपी ने खुलासा किया कि वह सोमवार को अपनी प्रेमिका एमी उर्फ अमित रवींद्र कौर (35) के साथ नवी मुंबई के एक होटल में रुका था। अधिकारी ने बताया कि शेख को संदेह था कि कौर का किसी अन्य व्यक्ति के साथ संबंध था और उसने कथित तौर पर गुस्से में उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Tue, 09 Jan 2024 05:31 PM (IST)
Hero Image
मुंबई में एक प्रेमी ने कथित तौर पर निजी बैंक की 35 वर्षीय मैनेजर की गला घोंटकर हत्या कर दी।

पीटीआई, मुंबई। नवी मुंबई में एक प्रेमी ने कथित तौर पर निजी बैंक की 35 वर्षीय मैनेजर की गला घोंटकर हत्या कर दी। मंगलवार को नवी मुंबई पुलिस ने बताया कि युवती के प्रेमी को उस पर संदेह था कि उसका किसी अन्य व्यक्ति के साथ संबंध है। एक अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर मुंबई पुलिस ने आरोपी शोएब शेख (24) को तड़के उपनगरीय साकी नाका स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया है।

आरोपी युवक घटना के बाद से अपने गृहनगर उत्तर प्रदेश भागने की फिराक में था। उन्होंने बताया कि पूछताछ करने पर आरोपी ने खुलासा किया कि वह सोमवार को अपनी प्रेमिका एमी उर्फ अमित रवींद्र कौर (35) के साथ नवी मुंबई के एक होटल में रुका था। अधिकारी ने बताया कि शेख को संदेह था कि कौर का किसी अन्य व्यक्ति के साथ संबंध था और उसने कथित तौर पर गुस्से में उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

यह भी पढे़ं: CBI Conmen Case: खुद को सीबीआई का अधिकारी बताकर करता था ठगी, दिव्यांग व्यक्ति को अदालत ने सुनाई 3 साल की सजा

उन्होंने कहा कि यह अपराध तब सामने आया, जब मुंबई पुलिस को सूचना मिली कि शेख कुछ अवैध गतिविधियों में शामिल है, जिसके बाद वे साकीनाका स्थित उसके घर पहुंचे। पूछताछ के दौरान शेख ने पुलिस को हत्या के बारे में बताया। उन्होंने कहा, "इसके बाद मुंबई पुलिस ने नवी मुंबई के तुर्भे इलाके में अपने समकक्षों को सूचित किया।" अधिकारी ने कहा, "तुर्भे में पुलिस की एक टीम होटल पहुंची जहां उन्हें एक कमरे के अंदर महिला का शव मिला।"

उन्होंने कहा कि युवती आईडीएफसी बैंक की नवी मुंबई शाखा में प्रबंधक के रूप में कार्यरत थी। वह मुंबई के सायन कोलीवाड़ा इलाके की रहने वाली थी। अधिकारी ने बताया कि शव की बरामदगी के बाद शेख को 302 (हत्या की सजा) सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढे़ं: Nagpur: CBI ने रिश्वतखोरी मामले में की कार्रवाई, PESO के 2 अधिकारी समेत 4 को किया गिरफ्तार