Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'शरद पवार के नेतृत्व वाला गुट है असली NCP', एनसीपी की पुणे शहर इकाई ने समर्थन में पारित किया प्रस्ताव

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में बगावत के बाद से ही पार्टी दो धड़ों में बंटी दिखाई दे रही है। इस बीच NCP की पुणे शहर इकाई ने मंगलवार को एक प्रस्ताव पारित कर पार्टी प्रमुख शरद पवार को अपना समर्थन देने की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने पुष्टि की है कि शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी ही असली NCP है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 04 Jul 2023 04:07 PM (IST)
Hero Image
'शरद पवार के नेतृत्व वाला गुट है असली NCP', एनसीपी की पुणे शहर इकाई ने समर्थन में पारित किया प्रस्ताव

पुणे, एजेंसी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में बगावत के बाद से ही पार्टी दो धड़ों में बंटी दिखाई दे रही है। इस बीच NCP की पुणे शहर इकाई ने मंगलवार को एक प्रस्ताव पारित कर पार्टी प्रमुख शरद पवार को अपना समर्थन देने की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने पुष्टि की है कि शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी ही असली NCP है।

प्रस्ताव में की BJP की निंदा

NCP के पुणे शहर इकाई के अध्यक्ष प्रशांत जगताप, पुणे के प्रवक्ता अंकुश काकड़े, राज्यसभा सांसद वंदना चव्हाण और पार्टी नेता रवींद्र मालवदकर की मौजूदगी में हुई बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया है। इस प्रस्ताव में पार्टी ने भाजपा की निंदा की और कहा कि उन्हें पता था कि एनसीपी को खत्म किए बिना वह अपने मकसद को हासिल नहीं कर पाएगी।

एनसीपी की पुणे इकाई ने पास किया प्रस्ताव

वहीं, एनसीपी की पुणे इकाई के प्रस्ताव में कहा गया कि आज पार्टी एक कठिन परिस्थिति से गुजर रही है, जबकि शरद पवार द्वारा स्थापित पार्टी अपने रजत जयंती वर्ष में प्रवेश कर रही है। कुछ नेताओं के अलग रुख के कारण कार्यकर्ताओं में भ्रम पैदा हो गया है। इसमें कहा गया है कि शरद पवार ने राजनीति में नेताओं की कई पीढ़ियां बनाई और उन्हें पद देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, लेकिन कुछ लोगों ने विश्वासघात किया।

'एनसीपी को खत्म करना चाहती है BJP'

प्रस्ताव में कहा गया है कि 2014 से देश में प्रतिशोध की राजनीति देखने को मिल रही है और दो दिन पहले जो घटनाक्रम हुआ है, वह उसी राजनीति का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि भाजपा यह सब जानते हुए कर रही है कि एनसीपी को खत्म किए बिना उनका लक्ष्य हासिल नहीं होगा। हम उनके गंदे राजनीतिक रुख की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं।

'शरद पवार के साथ मजबूती से खड़े हैं कार्यकर्ता'

प्रस्ताव में आगे कहा गया कि शरद पवार के नेतृत्व वाली NCP ही असली पार्टी है। उन्होंने कहा कि हम शरद पवार के साथ मजबूती से खड़े रहेंगे और उनके किसी भी फैसले का पालन करेंगे। हम उनके नेतृत्व वाली एनसीपी में अपना विश्वास व्यक्त करते हैं और पुणे एनसीपी उनके साथ है।

अजित पवार ने की बगावत

बता दें कि बीते रविवार को NCP नेता अजित पवार ने बगावत कर दी थी और एक साल पुरानी शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल हो गए थे। अजित पवार के अलावा छगन भुजबल और हसन मुश्रीफ समेत आठ अन्य एनसीपी विधायकों ने एकनाथ शिंदे कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली थी।