Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राकांपा प्रमुख और अजीत पवार के बीच गुप्त बैठक से महाराष्ट्र में बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी, जयंत पाटिल भी हुए शामिल

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार और पार्टी के बागी गुट का नेतृत्व कर रहे उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने शनिवार को पुणे में एक कारोबारी के आवास पर मुलाकात की है । इसके बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक सरगर्मी काफी बढ़ गई है । शरद पवार और अजीत पवार अलग- अलग कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए शनिवार को पुणे में थे।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sun, 13 Aug 2023 12:39 AM (IST)
Hero Image
राकांपा प्रमुख और अजीत पवार के बीच गुप्त बैठक से महाराष्ट्र में बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी।

पुणे, पीटीआई। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार और पार्टी के बागी गुट का नेतृत्व कर रहे उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने शनिवार को पुणे में एक कारोबारी के आवास पर मुलाकात की है। इसके बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक सरगर्मी काफी बढ़ गई है। राकांपा नेता अमोल मिटकरी ने कहा कि यह दोनों नेताओं के बीच पारिवारिक मुलाकात हो सकती है।

राकांपा प्रमुख से मिले शरद पवार

एक क्षेत्रीय समाचार चैनल द्वारा प्रसारित दृश्यों में शरद पवार दोपहर लगभग एक बजे कोरेगांव पार्क क्षेत्र में कारोबारी के आवास पर पहुंचते दिखे। शाम करीब पांच बजे शरद पवार वहां से चले गये। लगभग दो घंटे के बाद शरद पवार के भतीजे अजीत पवार को शाम पौने सात बजे कैमरे से बचने की कोशिश करते हुए एक कार में परिसर से बाहर निकलते देखा गया। माना जा रहा है कि राकांपा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष (पवार गुट) जयंत पाटिल भी बैठक में शामिल हुए।

पुणे में था दोनों नेताओं का कार्यक्रम

शरद पवार और अजीत पवार अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए शनिवार को पुणे में थे। भाजपा के विधायक अतुल भातखलकर ने कहा कि इस संबंध में उनसे ही पूछना बेहतर होगा कि बैठक के दौरान क्या बातचीत हुई। उन्होंने कहा कि शरद पवार और अजीत पवार परिवार के सदस्य हैं।

अजीत पवार ने ली है उप मुख्यमंत्री पद की शपथ

विगत माह महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम में अजीत पवार ने शिवसेना-भाजपा सरकार में उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। अजीत के समर्थक राकांपा के आठ विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली।