Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Antilia Case: सचिन वाझे ने अदालत से मांगी जेल में लैपटॉप रखने की अनुमति, कहा- करना है ये काम....

एंटीलिया कांड और कारोबारी मनसुख हिरेन की हत्या के आरोपित पूर्व पुलिसकर्मी सचिन वाझे ने किताब लिखने के लिए जेल में लैपटॉप रखने की अदालत से अनुमति मांगी है । एक विशेष अदालत में दायर हस्तलिखित याचिका में वाझे ने कहा कि उसने मराठी और अंग्रेजी में कई किताबें लिखी हैं। मामले की अगली सुनवाई 28 फरवरी को होगी ।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 16 Feb 2024 11:48 PM (IST)
Hero Image
सचिन वाझे ने अदालत से मांगी जेल में लैपटॉप रखने की अनुमति।

पीटीआई, मुंबई। एंटीलिया कांड और कारोबारी मनसुख हिरेन की हत्या के आरोपित पूर्व पुलिसकर्मी सचिन वाझे ने किताब लिखने के लिए जेल में लैपटॉप रखने की अदालत से अनुमति मांगी है। हालांकि, जेल अधिकारियों ने जेल में सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए उसकी याचिका का विरोध किया। कहा कि अगर उसे कंप्यूटर रखने की इजाजत दी गई तो अन्य आरोपित भी ऐसे अनुरोध कर सकते हैं।

मराठी और अंग्रेजी में किताब लिखने का दिया हवाला

एक विशेष अदालत में दायर हस्तलिखित याचिका में वाझे ने कहा कि उसने मराठी और अंग्रेजी में कई किताबें लिखी हैं। दावा किया कि 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों पर उसकी किताब का इंग्लैंड के प्रसिद्ध लेखक ने मराठी से अंग्रेजी में अनुवाद किया गया है। मामले की अगली सुनवाई 28 फरवरी को होगी।

इस मामले में वाझे की हुई है गिरफ्तारी

25 फरवरी, 2021 को उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटकों से भरी एक एसयूवी मिली थी। उसका मालिक कथित तौर पर मनसुख हिरेन था। पांच मार्च 2021 को हिरेन की लाश ठाणे जिले में बरामद हुई थी। कुछ दिनों बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने इस मामले में वाझे को गिरफ्तार कर लिया। वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में है।

यह भी पढ़ेंः प्रसिद्ध शेफ इम्तियाज कुरैशी का 93 साल की उम्र में निधन, 2016 में केंद्र सरकार ने पद्मश्री पुरस्कार से किया था सम्मानित

यह भी पढ़ेंः Vladimir Putin: 'देश में तीन से अधिक बच्चे पैदा करें रशियन महिलाएं', राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूस के लोगों से ऐसा क्यों कहा?