Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'NCP में कोई विवाद नहीं', शरद पवार गुट ने EC से कहा- व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए कुछ लोग पार्टी से हुए अलग

मुंबई पीटीआई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के शरद पवार गुट ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाले विद्रोही समूह का बारे में चुनाव आयोग को बताया है कि पार्टी में कोई विवाद नहीं है। उन्होने इस बात पर जोर दिया कि राकांपा संगठन पूरी तरह से बरकरार है और यह संगठन राकांपा प्रमुख शरद पवार के नेतृत्व में एकजुट है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sat, 09 Sep 2023 06:05 PM (IST)
Hero Image
NCP में कोई विवाद नहींः शरद पवार गुट। फाइल फोटो।

मुंबई, पीटीआई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के शरद पवार गुट ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाले विद्रोही समूह का बारे में चुनाव आयोग को बताया है कि पार्टी में कोई विवाद नहीं है। हालांकि, कुछ लोग पार्टी से व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए संगठन से अलग हो गए हैं।

चुनाव आयोग ने मांगी थी प्रतिक्रिया

शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा ने शनिवार को कहा कि चुनाव आयोग ने उपमुख्यमंत्री अजित पवार द्वारा दायर एक याचिका पर उसकी प्रतिक्रिया मांगी थी, जिस पर पार्टी ने चुनाव आयोग को इस मामले में सात सितंबर को अपनी पहली प्रतिक्रिया सौंप दी है। उन्होंने कहा कि शरद पवार गुट ने चुनाव आयोग में अजित पवार के दावों को बार-बार खारिज किया है।

राकांपा ने चुनाव आयोग से क्या कहा?

उन्होंने कहा कि राकांपा के शरद पवार गुट ने चुनाव आयोग को बताया है कि पार्टी के अंदर किसी भी तरह का विवाद नहीं है, लेकिन कुछ शरारती हैं जो अपनी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं के लिए पार्टी से अलग हो गए हैं। उन्होने इस बात पर जोर दिया कि राकांपा संगठन पूरी तरह से बरकरार है और यह संगठन राकांपा प्रमुख शरद पवार के नेतृत्व में एकजुट है।

यह भी पढ़ेंः  पीएम मोदी ने एक्स पर बदली अपनी फोटो, जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर दिया खास मैसेज

अजित पवार हुए थे पार्टी से अगल

मालूम हो कि अजित पवार और अन्य राकांपा के कई विधायक इसी साल जुलाई में पार्टी से अगल हो गए थे और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल हो गए थे। पार्टी के विधायकों के अगल होने के बाद से ही राकांपा दो धड़ों में बंट गया और बाद में अजित पवार ने एनसीपी पर दावा ठोक दिया।

यह भी पढ़ेंः Cyrus Poonawalla: शरद पवार को हो जाना चाहिए रिटायर, साइरस पूनावाला बोले; उनके पास PM बनने के दो अवसर थे