Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra Politics: सीएम एकनाथ शिंदे से मिले शरद पवार, दोनों नेताओं के बीच इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Maharashtra Politics महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार ने विधानसभा चुनाव से पहले अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। सोमवार को उन्होंने सरकारी गेस्ट हाउस सह्याद्री में प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की। बता दें कि इसी साल अक्तूबर महीने में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं। मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के मध्य कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 22 Jul 2024 03:34 PM (IST)
Hero Image
शरद पवार और एकनाथ शिंदे। (फाइल फोटो)

पीटीआई, मुबंई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की। यह जानकारी एक अधिकारी ने साझा की। अधिकारी ने मुताबिक मालाबार हिल क्षेत्र में स्थित राज्य सरकार के गेस्ट हाउस सह्याद्री में मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच सिंचाई, दूध की कीमतों और चीनी कारखानों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें: मुंबई में बारिश बनी आफत, नागपुर सहित विदर्भ के कई इलाके हुए पानी-पानी; अलर्ट पर NDRF की टीम

अतुल बेनके से भी मिल चुके शरद पवार

शरद पवार ने हाल ही में पुणे के जुन्नार से विधायक अतुल बेनके से भी मुलाकात की थी। अतुल बेनके अजित पवार गुट के विधायक हैं। दोनों नेताओं की मुलाकात की महाराष्ट्र की सियासत में खूब चर्चा है। इससे पहले अजित पवार की पार्टी के पिंपरी-चिंचवाड़ के अध्यक्ष और दो पार्षद भी पार्टी को अलविदा कह चुके हैं। शरद पवार और अतुल बेनके की मुलाकात शिरूर के सांसद अमोल कोल्हे के निवास स्थान पर हुई थी। इस मुलाकात पर शरद पवार ने बस इतना कहा था कि वह मेरे दोस्त का बेटा है।

हमारा स्ट्राइक रेट सबसे अधिक

कुछ दिन पहले शरद पवार ने कहा था कि महा विकास अघाड़ी (MVA) प्रदेश में लोगों को विकल्प प्रदान करेगा। उन्होंने पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का भी दावा किया था। पवार ने कहा था कि गठबंधन में सीट बंटवारे का मुद्दा लोकसभा की तरह ही विधानसभा चुनाव में सुलझा लिया जाएगा। हर कोई अधिक सीटों की मांग करता है। मगर जिन सीटों से चुनाव लड़ते हैं, उन्हें जीतना अहम है। हमारी पार्टी एनसीपी (शरद पवार) ने 10 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ा और आठ सीटों पर जीत हासिल की। हमारा स्ट्राइक रेट सबसे अधिक है।

यह भी पढ़ें: महायुति में पड़ गई फूट? महाराष्ट्र के इस चुनाव में अकेले लड़ेगी NCP, अजित पवार ने किया एलान