Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Snake in Train: त्रिवेंद्रम-निजामुद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन में महिला को दिखा सांप, TC ने किया रेस्क्यू

Snake in Train त्रिवेंद्रम-निजामुद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन के एक कोच में सांप दिखने से हड़कंप मच गया। महिला की सूचना पर पहुंचे टीसी ने सांप का रेस्क्यू किया। रेलवे अधिकारी के अनुसार घटना गुरुवार देर शाम की है। किसी तरह की कोई हानि की सूचना नहीं है।

By Umesh KumarEdited By: Updated: Sun, 31 Jul 2022 10:38 AM (IST)
Hero Image
त्रिवेंद्रम-निजामुद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन में महिल को दिखा सांप।( फाइल फोटो)

मुंबई, जागरण डिजिटल डेस्क। तिरुवनन्तपुरम एक्सप्रेस ट्रेन (Snake in Train) के एक कोच में सांप दिखने से हड़कंप मच गया। महिला की सूचना पर पहुंचे टीसी ने सांप का रेस्क्यू किया। रेलवे अधिकारी के अनुसार घटना गुरुवार देर शाम की है। 22633 त्रिवेंद्रम-निजामुद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन (Trivandrum-Nizamuddin Express Train) वाया वसई होते हुई नई दिल्ली आ रही थी। ट्रेन वसई रेलवे स्टेशन पहुंची थी कि तभी एक महिला के सांप देखे जाने से एक कोच में हड़कंप मच गया। ट्रेन को रेलवे स्टेशन पर रोक टीसी ने सांप का रेस्क्यू किया। फिर ट्रेन आगे गई।

रेलवे अधिकारी के मुताबिक घटना गुरुवार शाम करीब 7.50 बजे की है। 2633 त्रिवेंद्रम-निजामुद्दीन एक्सप्रेस यह ट्रेन तिरुवनंतपुरम से नई दिल्ली को आ रही थी। वसई स्टेशन पर ट्रेन के अंदर एक महिला यात्री द्वारा सांप को देखे जाने के बाद हड़कंप मच गया। आनन-फानन में वह मदद मांगने लगी और तुरंत पूरा डिब्बा खाली कर दिया गया।

TC ने किया रेस्क्यू

अधिकारी ने कहा कि ट्रेन में कोई भी एनीमल विशेषज्ञ नहीं था। इस पर वरिष्ठ टीसी सुकेश कुमार ने सांप का रेस्क्यू कर स्टेशन के बाहर छोड़ दिया। सुकेश कुमार ने बताया कि वह एनीमल एक्सपर्ट नहीं, लेकिन अपने गांव में कई बार सांपों को पकड़ जंगलों में छोड़ चुके हैं।

टीसी सुकेश कुमार ने कहा, "गुरुवार की शाम को मैं वसई रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी पर था और मुझे एक संदेश मिला कि 22633 त्रिवेंद्रम-निजामुद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन के अंदर एक सांप देखा गया है। अलर्ट को देखते हुए मैं कोच की तरफ भागा। मैंने देखा कि सांप एक सामान में छिपा हुआ था। मैंने तुरंत अपने वरिष्ठ से सांप को बचाने की अनुमति ली। हमने उसे पकड़कर वसई के पास एक जंगल में छोड़ दिया। सुकेश ने बताया कि उन्हें नहीं पात कि वह किस प्रजाति का सांप था।"