Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Worli Hit And Run Case: मुख्य आरोपी मिहिर शाह पर एक्शन, कोर्ट ने 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा; शिवसेना उपनेता पद से बर्खास्त

Worli Hit And Run Case मुंबई के वर्ली इलाके में कथित तौर पर अपनी बीएमडब्ल्यू कार से एक स्कूटी को टक्कर मारने वाले मुख्य आरोपी मिहिर शाह को मुंबई की एक अदालत ने बुधवार को 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। इससे पहले शाह को पुलिस ने मंगलवार को हादसे के दो दिन बाद गिरफ्तार किया था। मिहिर शाह शिवसेना (शिंदे) के नेता राजेश शाह का पुत्र है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Wed, 10 Jul 2024 08:01 PM (IST)
Hero Image
वर्ली हिट एंड रन मामले के मुख्य आरोपी को कोर्ट ने पुलिस हिरासत में भेजा। फाइल फोटो।

पीटीआई, मुंबई। Worli Hit And Run Case: मुंबई के वर्ली इलाके में कथित तौर पर अपनी बीएमडब्ल्यू कार से एक स्कूटी को टक्कर मारने वाले मुख्य आरोपी मिहिर शाह को मुंबई की एक अदालत ने बुधवार को 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

कब हुई थी गिरफ्तारी?

इससे पहले शाह को पुलिस ने मंगलवार को हादसे के दो दिन बाद मुंबई के निकट से गिरफ्तार किया था। मिहिर शाह शिवसेना (शिंदे) के नेता राजेश शाह का पुत्र है।

पिता ने फरारी में निभाई थी अहम भूमिका

मालूम हो कि इस हादसे में एक महिला की मृत्यु हो गई थी, और उसका पति घायल है। पुलिस ने मंगलवार को मुंबई के निकट से मिहिर शाह को गिरफ्तार किया था। पुलिस का कहना है कि मिहिर शाह के पिता राजेश शाह ने अपने बेटे की फरारी सुनिश्चित करने में सक्रिय भूमिका निभाई थी और उन्होंने उसके द्वारा चलाई जा रही बीएमडब्ल्यू कार को भी वहां से हटाने की योजना बनाई थी।

स्कूटी को मारी थी टक्कर

रविवार तड़के मिहिर शाह जुहू स्थित एक बार में अपने दोस्तों के साथ पार्टी करके निकला था, और तेज गति से गाड़ी चलाते हुए एक स्कूटी को टक्कर मार दी थी। स्कूटी पर मछुआरे दंपती कावेरी नखवा (45) एवं प्रदीप नखवा सवार थे। इस दुर्घटना में कावेरी नखवा की मौके पर ही कार से कुचलकर मृत्यु हो गई थी, और प्रदीप नखवा गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस दुर्घटना के बाद मिहिर फरार हो गया था।

बीएमडब्ल्यू दुर्घटना मामले में राजेश शाह शिवसेना उपनेता पद से बर्खास्त

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन मामले में आरोपित मिहिर शाह के पिता राजेश शाह को बुधवार को पार्टी के उपनेता पद से हटा दिया। शिवसेना सचिव संजय मोरे ने जारी नोटिस में कहा है कि राजेश शाह को पार्टी के उपनेता पद से हटा दिया गया है। हालांकि शाह अब भी शिवसेना के सदस्य हैं। पुलिस ने बताया कि मिहिर उस बीएमडब्ल्यू कार को चला रहा था, जिसने रविवार सुबह दक्षिण-मध्य मुंबई के वर्ली इलाके में एक स्कूटर को पीछे से टक्कर मार दी थी। घटना में स्कूटर सवार महिला कावेरी नखवा की मौत हो गई थी। इस घटना में उसका पति घायल हो गया था। पुलिस ने मिहिर को गिरफ्तार कर लिया गया था।

यह भी पढ़ेंः

मुंबई में पॉर्श केस जैसा कांड, तेज रफ्तार BMW कार सवार ने बाइक में मारी टक्कर; मछली पकड़ने निकली महिला की मौत

वरली हिट एंड रन मामले का मुख्य आरोपी के साथ उसकी मां और दो बहनें भी गिरफ्तार, पिता ने फरारी में निभाई थी अहम भूमिका