Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nagpur: CBI ने रिश्वतखोरी मामले में की कार्रवाई, PESO के 2 अधिकारी समेत 4 को किया गिरफ्तार

सीबीआई ने रिश्वतखोरी के एक कथित मामले में पेट्रोलियम और विस्फोटक सुरक्षा संगठन (PESO) के दो अधिकारियों पर कार्रवाई की है। केंद्रीय एजेंसी ने इस मामले में पीईएसओ के दो अधिकारियों सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। केंद्रीय एजेंसी ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए देशपांडे के आवास से 1.25 करोड़ रुपये और एक आरोपी पीईएसओ अधिकारी के कार्यालय से 90 लाख रुपये बरामद किए।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 04 Jan 2024 04:17 PM (IST)
Hero Image
रिश्वतखोरी मामले में सीबीआई ने की कार्रवाई। फाइल फोटो।

पीटीआई, नागपुर। सीबीआई ने रिश्वतखोरी के एक कथित मामले में पेट्रोलियम और विस्फोटक सुरक्षा संगठन (PESO) के दो अधिकारियों पर कार्रवाई की है। केंद्रीय एजेंसी ने इस मामले में पीईएसओ के दो अधिकारियों सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने इस दौरान उनके कब्जे से कुल 2.25 करोड़ रुपये नकद भी बरामद किए हैं।

PESO अधिकारी समेत चार गिरफ्तार

एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीबीआई के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा दर्ज एफआईआर के मुताबिक, एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों में  पीईएसओ के दो अधिकारी, नागपुर निवासी प्रियदर्शन दिनकर देशपांडे और राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में स्थित सुपर शिवशक्ति केमिकल के निदेशक देवी सिंह कछवाहा शामिल हैं।

यह भी पढे़ंः Mumbai: IAS अधिकारी पर चढ़ा ओहदे का खुमार... एयरटेल के कर्मचारियों से की मारपीट, FIR दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

देशपांडे ने रची थी साजिश

एफआईआर के मुताबिक, देशपांडे ने रिश्वतखोरी के इस कथित मामले में मध्यस्थता का काम किया। इस दौरान उसने पीईएसओ अधिकारियों को रिश्वत देकर कछवाहा की फर्म के लिए काम करने की साजिश रची।

केंद्रीय एजेंसी ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए देशपांडे के आवास से 1.25 करोड़ रुपये और एक आरोपी पीईएसओ अधिकारी के कार्यालय से 90 लाख रुपये बरामद किए। अधिकारी के मुताबिक, आरोपियों को गुरुवार शाम को एक अदालत में पेश किया जाएगा। सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ेंः 'मुझसे गलती हो गई, माफ कर दो', भगवान राम पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले शरद गुट के नेता जितेंद्र आव्हाड ने मांगी माफी