Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Police Constable exam 2022: रद्द हुई राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के संबंध में जरूरी सूचना, जानें अपडेट

Rajasthan Police Constable exam 2022 राजस्थान कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा 13 से 16 मई तक आयोजित की गई थी। इसमें 11.53 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे। वहीं इस परीक्षा के माध्यम से कुल 4388 कुल पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Fri, 03 Jun 2022 01:16 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan Police Constable exam 2022: 22 जून को होने वाली राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के संबंध में जरूरी सूचना है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Rajasthan Police Constable exam 2022: 22 जून को होने वाली राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के संबंध में जरूरी सूचना है। हाल ही में निरस्त हुई इस परीक्षा के लिए दोबारा आयोजन के लिए एक बार फिर एग्जाम सेंटर अलाॅट किए जाएंगे। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि www.police.rajasthan.gov.in/ और आधिकारिक वेबसाइट https://recruitment2.rajasthan.gov.in/ पर विजिट करते रहें, जिससे उन्हे इस संबंध में ताजा सूचना मिल सके। बता दें कि 14 मई को दूसरी पारी की परीक्षा से पहले एग्जाम का क्वैश्चन पेपर लीक हो गया था। इसके बाद 17 मई को आधिकारिक तौर पर परीक्षा रद्द होने की घोषणा कर दी गई थी।

राजस्थान कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा 13 से 16 मई तक आयोजित की गई थी। इसमें 11.53 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे। वहीं इस परीक्षा के माध्यम से कुल 4388 कुल पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इस परीक्षा मे उपस्थिति 61.25 दर्ज की गई थी। वहीं एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप्स को करना होगा फॉलो।

Rajasthan Police Constable Admit Card 2022: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in और recruitment2.rajasthan.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर पुलिस कांस्टेबल भारती एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, जहां भी पूछा जाए, अपना रोल नंबर और अन्य लॉगिन विवरण दर्ज करें। अब आपका राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। इसके बाद, परीक्षा के लिए इसकी एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करके रख लें।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है किराजस्थान पुलिस कांस्टेबल प्रवेश पत्र को परीक्षा हॉल में जरूर लेकर जाएं क्योंकि इसके बिना, उन्हें पेपर के लिए उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही उम्मीदवारों को वैलिड आईडी कार्ड भी लेकर आना होगा।