Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Police Constable Admit Card 2021: राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल फिजिकल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

Rajasthan Police Constable PET/PST Admit Card 2021 राजस्थान पुलिस द्वारा कॉन्स्टेबल भर्ती 2019 की लिखित परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों के फिजिकल राउंड के लिए एडमिट कार्ड सोमवार 5 अप्रैल 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जारी किये गये।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Tue, 06 Apr 2021 11:31 AM (IST)
Hero Image
हालांकि, बूंदी, राजसमन्द, जीआरपी अजमेर जिलों के लिए प्रवेश अभी जारी नहीं किये गये हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Rajasthan Police Constable PET/PST Admit Card 2021: राजस्थान पुलिस महानिदेशक कार्यालय, जयपुर द्वारा राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल शारीरिक दक्षता परीक्षा/शारीरिक मापतौल परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिये गये हैं। राजस्थान पुलिस द्वारा कॉन्स्टेबल भर्ती 2019 की लिखित परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों के फिजिकल राउंड के लिए एडमिट कार्ड सोमवार, 5 अप्रैल 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट, police.rajasthan.gov.in पर जारी किये गये। हालांकि, बूंदी, राजसमन्द, जीआरपी अजमेर जिलों के लिए प्रवेश अभी जारी नहीं किये गये हैं। जिन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में सफल घोषित किया गया है, वे अपना एडमिट कार्ड राजस्थान पुलिस द्वारा जारी किये गये भर्ती पोर्टल लिंक, recruitment2.rajasthan.gov.in पर विजिट करके डाउनलोड कर सकते हैं।

इस लिंक से करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल शारीरिक दक्षता परीक्षा/शारीरिक मापतौल परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद प्रवेश पत्र जारी किये जाने से सम्बन्धित नोटिस ओपेन होगा। एडमिट कार्ड डाउऩलोड के लिए पोर्टल का लिंक नोटिस में दिया गया है। इस लिंक पर क्लिक करके उम्मीदवार एडमिट कार्ड पेज पर जा सकते हैं, जहां उम्मीदवारों को अपने विवरणों के माध्यम से लॉगिन करना होगा। लॉगिन के बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे।

बता दें कि राजस्थान पुलिस में राजस्थान राज्य पुलिस बल में टीएसपी और नॉन-टीएसपी एरिया में कॉन्सटेबल (जनरल ड्यूटी) और कॉन्सटेबल (ड्राइवर) की कुल 5438 रिक्तियों के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन 6 नवंबर से 8 नवंबर 2020 तक राज्य में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती 2019 के लिए 17 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। लिखित परीक्षा के नतीजों की घोषणा 11 मार्च 2021 को की गयी थी। इसके बाद सफल घोषित उम्मीदवारों के लिए अगला चरण शारीरिक दक्षता परीक्षा/शारीरिक मापतौल का आयोजन किया जाना है।