Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC CGL, MTS Result 2023: एसएससी सीजीएल, एमटीएस रिजल्ट जल्द होगा घोषित, ssc.nic.in पर चेक कर सकेंगे नतीजे

SSC CGL MTS Result 2023 Date कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से सीजीएल एवं एमटीएस भर्ती 2023 परीक्षा टियर-1 एग्जाम कभी भी घोषित किया जा सकता है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर घोषित किया जाएगा। जो उम्मीदवार टियर-1 एग्जाम में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करेंगे केवल वे ही भर्ती के अगले चरण में शामिल हो सकेंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 28 Aug 2023 08:08 AM (IST)
Hero Image
SSC CGL, MTS Result 2023 रिजल्ट जल्द होगा घोषित।

SSC CGL, MTS Result 2023: कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) एवं मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) भर्ती परीक्षा 2023 रिजल्ट जारी होने का इंतजार लाखों उम्मीदवार बेसब्री से कर रहे हैं जो जल्द ही समाप्त हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एसएससी) की ओर से सीजीएल एवं एमटीएस भर्ती परीक्षा टियर-1 का रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जा सकता है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया जायेगा। जो अभ्यर्थी टियर-1 एग्जाम में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त कर लेंगे वे अगले चरण की परीक्षा के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे।

SSC CGL, MTS Result 2023 Date: ऐसे चेक कर सकेंगे परिणाम

एसएससी सीजीएल रिजल्ट एवं एसएससी एमटीएस रिजल्ट जारी होने के बाद आपको कर्मचारी चयन की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर दिए Result के टैब कर क्लिक करना होगा। अब आपको जिसका भी रिजल्ट चेक करना होगा उस पर क्लिक करें। इसके बाद रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में एक नए पेज पर ओपन हो जायेगा जहां से आप से डाउनलोड कर लें। अब उम्मीदवार इसमें अपना नाम/ रोल नंबर चेक कर सकते हैं। जिनका नाम इस लिस्ट में दर्ज होगा वे भर्ती की अगली प्रक्रिया के लिए सफल माने जाएंगे। रिजल्ट के साथ ही उम्मीदवारों के लिए फाइनल आंसर की भी जारी की जा सकती है। अभ्यर्थी ध्यान रखें की वे किसी भी प्रकार से फाइनल उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज नहीं कर सकेंगे।

SSC CGL, MTS Result 2023: कब आयोजित हुई थी परीक्षाएं

एसएससी की ओर से सीजीएल टियर-1 एग्जाम का आयोजन 14 से 27 जुलाई तक किया गया था वहीं एमटीएस एग्जाम का आयोजन दो फेज- 2 मई से 19 मई एवं 13 जून से 20 जून 2023 तक किया गया था। कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) भर्ती के माध्यम से 7,500 रिक्त पदों और मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) भर्ती के माध्यम से 12,523 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।