Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UGC NET Admit Card 2024: यूजीसी नेट जून सेशन री-एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड कब होंगे जारी, ये रही लेटेस्ट अपडेट

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) की ओर से यूजीसी नेट जून 2024 एग्जाम के लिए परीक्षा से 10 दिन पूर्व एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड के लिए जारी कर दी जाएगी। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एग्जाम तिथि से तीन से चार दिन पूर्व जारी किये जा सकते हैं। कुल 83 विषयों के लिए परीक्षा का आयोजन 21 अगस्त से 4 सितंबर 2024 तक निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 07 Aug 2024 08:20 PM (IST)
Hero Image
UGC NET Admit Card 2024 ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर होंगे जारी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूजीसी नेट जून 2024 री-एग्जाम का आयोजन देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 21 अगस्त से 4 सितंबर 2024 तक किया जाएगा। पिछले पैटर्न के अनुसार री-एग्जाम के लिए आवेदनकर्ताओं के एडमिट कार्ड जल्द ही दोबारा से परीक्षा तिथि से 3 दिन पूर्व डाउनलोड के लिए जारी किये जा सकते हैं। एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जारी किये जायेंगे जहां से आप लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

एडमिट कार्ड से पहले एग्जाम सिटी स्लिप होगी जारी

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से जारी की गई नोटिफिकेशन के मुताबिक परीक्षा तिथि से 10 दिन पूर्व उम्मीदवारों के लिए एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड के लिए जारी कर दी जाएंगी। सिटी स्लिप के माध्यम से अभ्यर्थी अपने परीक्षा शहर की जानकारी हासिल करके अपनी यात्रा की तैयारी कर सकेंगे। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप का उपयोग प्रवेश पत्र के रूप में नहीं किया जा सकता है।

इन स्टेप्स से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

  • यूजीसी नेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको लेटेस्ट न्यूज में एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद एप्लीकेशन नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके लॉग इन करना होगा।
  • अब प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकेंगे।

किसी भी जानकारी के लिए यहां कर सकते हैं संपर्क

यूजीसी नेट जून 2024 एग्जाम से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या या जानकारी के लिए अभ्यर्थी हेल्प डेस्क नंबर 011-40759000 पर या ईमेल- ugcnet@nta.ac.in पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- HPSC Assistant Professor Recruitment: आज से करें हरियाणा असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदन, 2424 पोस्ट पर होगी भर्ती