Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AIIMS NORCET 2024: एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन हुए शुरू, 17 मार्च तक भरा जा सकता है फॉर्म

नर्सिंग ऑफिसर भर्ती संयुक्त पात्रता परीक्षा (AIIMS NORCET 6) के लिए एम्स की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है जो 17 मार्च 2024 तक जारी रहेगी। इसमें शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन से पहले उम्मीदवार पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 27 Feb 2024 02:09 PM (IST)
Hero Image
AIIMS NORCET 6th के लिए आवेदन शुरू, यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) दिल्ली की ओर से नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए संयुक्त पात्रता परीक्षा (AIIMS NORCET 6) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 17 मार्च 2024 निर्धारित की गयी है।

AIIMS NORCET 2024 Registration: कौन कर सकता है अप्लाई

इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग या बीएससी नर्सिंग उत्तीर्ण किया हो। इसके अलावा उम्मीदवारों का भारतीय या राज्य के नर्सिंग परिषद से नर्स एवं मिडवाइफ के तौर पर पंजीकृत होना आवश्यक है।

अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 30 वर्ष तय की गयी है। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 17 मार्च 2024 के अनुसार होगी।

AIIMS NORCET (6) 2024: इस तरीके से भरें एप्लीकेशन फॉर्म

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Important Announcements में Nursing Officer Recruitment Common Eligibility Test(NORCET-6) पर क्लिक करें।
  • अब नए पेज पर पहले आपको न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में निर्धारित एप्लीकेशन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

AIIMS NORCET 6th Application Link- डायरेक्ट लिंक

AIIMS NORCET 6th नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

AIIMS NORCET 6 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल एवं ओबीसी वर्ग को 3000 रुपये जमा करना होगा वहीं एससी, एसटी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 2400 रुपये का भुगतान करना होगा। पीएच वर्ग के अभ्यर्थी इसमें शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- SSC XII 2024: एसएससी फेज 12 भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, 10वीं से लेकर ग्रेजुएट अभ्यर्थियों के लिए मौका