Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NPCIL Apprentices Recruitment 2023: एनपीसीआईएल ने अप्रेंटिस के पदों पर निकाली भर्ती, 18 जुलाई तक करें आवेदन

NPCIL Apprentices Recruitment 2023 जारी अधिसूचना के मुताबिक फिटर ट्रेड में 25 और इलेक्ट्रीशियन में 16 के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इलेक्ट्रानिक्स मैकेनिक में 09 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने कैंडिडेट्स के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा 14 साल और अधिकतम आयु 24 साल के बीच होनी चाहिए। ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच करनी चाहिए।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Thu, 29 Jun 2023 04:01 PM (IST)
Hero Image
NPCIL Apprentices Recruitment 2023: एनपीसीआईएल ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है।

एजुकेशन डेस्क। NPCIL Apprentices Recruitment 2023: न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआईएल) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। एनपीसीआईएल ने अपरेंटिस अधिनियम, 1961 और अप्रेंटिसशिप नियम, 1992 के तहत यह नियुक्तियां निकली हैं। इसके तहत, कुल 50 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को 18 जुलाई, 2023 से पहले आवेदन करना होगा। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। यह नियुक्तियां परमाणु ऊर्जा स्टेशन प्लांट साइट, नरोरा, बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश) के लिए निकाली गई है।

NPCIL Apprentices Recruitment 2023:  इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 18 जुलाई, 2023

हार्ड कॉपी आवेदन भेजने की अंतिम तिथि: 8 अगस्त, 2023

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

आधिकरिक नोटिफिकेशन पढ़नें के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

NPCIL Apprentices Recruitment 2023: वैकेंसी डिटेल्स और आयु सीमा

जारी अधिसूचना के मुताबिक फिटर ट्रेड में 25 और इलेक्ट्रीशियन में 16 के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, इलेक्ट्रानिक्स मैकेनिक में 09 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने कैंडिडेट्स के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा 14 साल और अधिकतम आयु 24 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस संबंध में ज्यादा डिटेल्स जानने के लिए आधिकारिक सूचना की जांच करें।

NPCIL Apprentices Recruitment 2023: एनपीसीआईएल अप्रेंटिस भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन 

उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.gov.in पर अपना पंजीकरण कराना होगा। इसके बाद, आप एनपीसीआईएल की वेबसाइट "www.npsilcareers.co.in" पर उपलब्ध आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। अब उम्मीदवारों को वैलिड हस्ताक्षर और फोटो के साथ सभी सहायक दस्तावेजों के साथ ऑनलाइन आवेदन पत्र 08 अगस्त, 2023 को या उससे पहले अधिसूचना में दिए गए पते पर भेजना होगा।