Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NPCIL Recruitment 2023: एनपीसीआईएल में 8वीं से लेकर 12वीं पास युवाओं के लिए निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

NPCIL Recruitment 2023 एनपीसीआईएल की ओर से ट्रेड अप्रेंटिस के 183 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू की जा चुकी है। आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2023 तय की गयी है। पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। तय तिथि के बाद भरे गए आवेदन मान्य नहीं होंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 03 Jul 2023 07:47 PM (IST)
Hero Image
NPCIL Recruitment 2023: एनपीसीआईएल में 183 रिक्त पदों पर हो रही भर्ती।

NPCIL Recruitment 2023: न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCIL) की ओर से ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। यह भर्ती के माध्यम से कुल 183 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जो अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से तय तिथियों में आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र एनपीसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर www.npcil.nic.in पर उपलब्ध हैं जहां से आप एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2023 निर्धारित है। अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया तय तिथियों में पूर्ण कर सकते हैं।

एनपीसीआईएल ट्रेड अप्रेंटिस भर्ती 2023 आवेदन पत्र डायरेक्ट लिंक 

NPCIL Trade Apprentice 2023: क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए पदानुसार अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गयी है। उम्मीदवारों ने विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए पद के अनुसार 8वीं/ 10वीं/ 12वीं/ उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ उम्मीदवारों ने संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो। इसके साथ अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 14 वर्ष एवं अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 31 जुलाई 2023 के अनुसार की जाएगी।

NPCIL Recruitment 2023: सिलेक्शन प्रॉसेस

इस भर्ती में उम्मीदवारों को आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किये गए उम्मीदवारों को ही केवल अगले चरण के लिए आमंत्रित किया जाएगा। आयु में बड़े उम्मीदवार को शॉर्टलिस्टिंग प्रक्रिया में प्राथमिकता दी जाएगी। चयनित उम्मीदवारों की ट्रेनिंग की अवधि एक वर्ष के लिए होगी।

कितना मिलेगा वेतन

इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा। एक वर्ष का आईटीआई कोर्स किये हुए उम्मीदवारों को 7700 रुपये प्रति महीना एवं दो वर्ष का आईटीआई कोर्स किये हुए चयनित उम्मीदवारों को 8855 रुपये प्रति महीना प्रदान किया जाएगा।