Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SPPU Recruitment 2024: सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर के पद रिक्त, इस तिथि तक कर सकते हैं आवेदन

सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी (SPPU) की ओर प्रोफेसर असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के 111 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 30 जनवरी 2024 तक जारी रहेगी। अभ्यर्थी निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन से पहले अभ्यर्थी पात्रता एवं मापदंड अवश्य चेक कर लें।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 03 Jan 2024 07:12 PM (IST)
Hero Image
SPPU Recruitment 2024 में शामिल होने के लिए यहां से करें आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। टीचिंग के क्षेत्र में करियर बनाने की सोच रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है। सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी (SPPU) की ओर से प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे तुरंत ही विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट unipune.ac.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 30 जनवरी 2024 तय की गयी है।

Savitribai Phule Pune University Recruitment: ऐसे कर सकते हैं आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए केवल ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन पत्र भरा जा सकता है। आवेदन पत्र सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट unipune.ac.in पर उपलब्ध है। आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। सामान्य वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपये एवं आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा।

SPPU Recruitment 2024 Application Form Direct Link

SPPU Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने संबंधित क्षेत्र में पदानुसार पोस्ट ग्रेजुएशन/ यूजीसी नेट/ सीएसआईआर नेट या पीएचडी डिग्री प्राप्त की हो। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत एवं पदानुसार जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

Savitribai Phule Pune University Various Vacancy: भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 111 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से प्रोफेसर के लिए 32 पद, असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 32 पद और एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 47 पद आरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें- BISAG-N Recruitment 2024: इस इंस्टीट्यूट में आईटी इंजीनियर, प्लानर सहित कई पदों पर निकली भर्ती, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई