Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UKSSSC Inter Level Exam 2024: उत्तराखण्ड इंटर स्तरीय परीक्षा ग्रुप सी भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, जल्द कर लें अप्लाई

यूकेएसएसएससी इंटर स्तरीय परीक्षा ग्रुप सी भर्ती 2024 के लिए आज आवेदन की लास्ट डेट है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है और इसके लिए योग्यता रखते हैं वे तुरंत ही उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या यहां से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। 1 से 3 फरवरी तक आवेदन में त्रुटि सुधार किया जा सकेगा।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 30 Jan 2024 08:12 AM (IST)
Hero Image
UKSSSC Inter Level Exam 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तराखंड सब-ऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UKSSSC) की ओर से यूकेएसएसएससी इंटर स्तरीय परीक्षा ग्रुप सी भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जनवरी 2024 निर्धारित है। ऐसे में वे उम्मीदवारों जिन्होंने अभी तक इस भर्ती में भाग लेने के लिए आवेदन नहीं किया है वे अब बिना देरी करते हुए तुरंत ही फॉर्म भर लें, क्योंकि आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से UKSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर या इस आर्टिकल पर दिए गये डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है।

UKSSSC Recruitment 2024: इस भर्ती में कौन ले सकता है भाग

समूह 'ग' के अंतर्गत विभिन्न विभागों के इंटरमीडिएट स्तरीय अर्हता परीक्षा में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का जीव विज्ञान/ कृषि/ पशुपालन में ग्रेजुएशन/ केमिस्ट्री या भूमि या मृदा रसायन अथवा कृषि रसायन के साथ बीएससी या बीएससी (एग्रीकल्चर)/ उत्तराखंड या उत्तर प्रदेश से जीव विज्ञान समूह के साथ इंटरमीडिएट/ एमएससी प्राणी विज्ञान/ एमएससी कृषि आदि किया हो।

शैक्षिक योग्यता के साथ ही अभ्यर्थी आवेदन करते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 42 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। पदानुसार भर्ती विवरण के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

UKSSSC Inter Level Exam 2024 Application Form Direct Link

UKSSSC Group C Post Recruitment 2024: इन डेट्स का भी रखें ध्यान

30 जनवरी 2024 को आवेदन संपन्न होने के बाद अगर आवेदन करते समय अभ्यर्थियों से किसी प्रकार की त्रुटि हो गयी हो तो वे 1 से 3 फरवरी 2024 तक उसमें संशोधन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को बता दें कि इस भर्ती के लिए परीक्षा की अनुमानित तिथि 11 फरवरी 2024 तय की गयी है।

UKSSSC Group C Post Vacancies: भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से 136 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से पशुधन प्रसार अधिकारी के लिए 120 पद, सहायक प्रशिक्षण अधिकारी (रसायन विज्ञान) के 3 पद, अधिदर्शक (प्रदर्शक रेशम) के 10 पद और निरीक्षक रेशम के लिए 3 पद आरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें- DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली जिला एवं सत्र न्यायालय में 990 रिक्त पदों पर हो रही भर्ती, 1.5 लाख तक मिलेगा वेतन