Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka: बढ़ती जा रही हैं सीएम सिद्दरमैया की मुश्किलें, राज्यपाल से मुख्यमंत्री की एक और शिकायत

मैसुरु शहरी विकास प्राधिकरण भूखंड घोटाले में जांच का सामना कर रहे सिद्दरमैया के विरुद्ध शुक्रवार को राज्यपाल थावरचंद गहलोत से एक और शिकायत की गई है। इसमें राज्य के समेकित कोष के दुरुपयोग का आरोप लगाया गया है। भाजपा एमएलसी डीएस अरुण ने मुख्यमंत्री के विरुद्ध शिकायत की है। उन्होंने कहा वित्त मंत्री संवैधानिक प्रविधानों का उल्लंघन कर रहे हैं।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 24 Aug 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
राज्यपाल से मुख्यमंत्री सिद्दरमैया की एक और शिकायत

आइएएनएस, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। मैसुरु शहरी विकास प्राधिकरण भूखंड घोटाले में जांच का सामना कर रहे सिद्दरमैया के विरुद्ध शुक्रवार को राज्यपाल थावरचंद गहलोत से एक और शिकायत की गई है। इसमें राज्य के समेकित कोष के दुरुपयोग का आरोप लगाया गया है।

भाजपा एमएलसी डीएस अरुण ने मुख्यमंत्री के विरुद्ध शिकायत की है। सिद्दरमैया के पास वित्त विभाग भी है। एमएलसी ने वित्तीय अनियमितता, कोष के दुरुपयोग और संवैधानिक दायित्व के उल्लंघन की जांच की मांग की है। उन्हें पद से हटाने की भी मांग की है।

वित्त मंत्री संवैधानिक प्रविधानों का उल्लंघन कर रहे

डीएस अरुण ने कहा, हमारे राज्य के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने झूठ और मनगढ़ंत दस्तावेज तैयार किए और विधानसभा में प्रस्तुत किया। इससे पता चलता है कि उन्हें हमारे संविधान के लिए कोई सम्मान और विश्वास नहीं है। मुख्यमंत्री ने कई हजार करोड़ रुपये का दुरुपयोग किया है। वित्त मंत्री संवैधानिक प्रविधानों का उल्लंघन कर रहे हैं।

भूखंड घोटाले में सिद्दरमैया पहले से ही घिरे

बता दें कि मैसुरु शहरी विकास प्राधिकरण भूखंड घोटाले में सिद्दरमैया पहले से ही घिरे हैं। राज्यपाल इस मामले में मुख्यमंत्री के विरुद्ध मुकदमा चलाने को मंजूरी भी दे चुके हैं। मुख्यमंत्री पर अपनी पत्नी पार्वती को नियमों का उल्लंघन कर भूखंड आवंटित करने का आरोप है।

कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने सिद्दरमैया का किया समर्थन

प्रेट्र के अनुसार कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया और उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। मुलाकात में शीर्ष नेतृत्व ने उन्ह पूरा समर्थन देते हुए आरोप लगाया कि केंद्र सरकार एक साजिश के तहत कठपुतली राज्यपाल के माध्यम से राज्य की चुनी हुई सरकार के खिलाफ व्यवस्थित हमला कर रही है।

पार्टी ने कहा कि वह एकजुट है

पार्टी ने कहा कि वह एकजुट है, इस मामले को अदालतों में ले जाएगी और डरेगी नहीं। इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल और राज्य के प्रभारी कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला भी मौजूद रहे।