Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM सिद्धारमैया के खिलाफ केस चलाने की मंजूरी, राज्यपाल थावरचंद गहलोत के फैसले के बाद कर्नाटक में सियासी बवाल

MUDA घोटाला 5000 करोड़ रुपये का है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर MUDA द्वारा अधिग्रहित जमीन के एक टुकड़े को अपनी पत्नी के नाम से बदलने का आरोप है। मैसूर के एक पॉश इलाके में उनकी पत्नी को एक जमीन दी गई थी जिसकी बाजार कीमत उनकी अपनी जमीन से ज्यादा है। इसको लेकर भाजपा ने आरोप लगाया कि सिद्धारमैया सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 17 Aug 2024 03:27 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक सरकार ने कहा कि वे राज्यपाल के इस कदम को हाई कोर्ट में चुनौती देंगे। (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने MUDA जमीन घोटाले में सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है। राज्यपाल के फैसले के बाद भाजपा और कांग्रेस के बीच सियासी जंग छिड़ गई है। कांग्रेस ने इस कदम को लेकर भाजपा पर हमला किया है। कर्नाटक के मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा कि राज्य सरकार इस तरह की चालों से डरने वाली नहीं है।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने राज्यपाल के कदम को महत्वहीन बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद से संवैधानिक पदों का राजनीतिकरण हो रहा है। कर्नाटक सरकार ने कहा कि वे राज्यपाल के इस कदम को हाई कोर्ट में चुनौती देंगे।

सब कुछ कानून के अनुसार किया गया था- सीएम

राजभवन सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक के राज्यपाल गहलोत ने शनिवार को MUDA घोटाले में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर केस चलाने की अनुमति दे दी। वहीं, सीएम सिद्धारमैया ने कहा है कि सब कुछ कानून के अनुसार किया गया था।

जमीन आवंटन से जुड़ा है मामले

दरअसल, मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) जमीन आवंटन मामले में एक एक्टिविस्ट ने सीएम के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की मंजूरी देने के लिए राज्यपाल से आग्रह किया था। राज्यपाल ने आरटीआई कार्यकर्ता द्वारा दायर शिकायत के आधार पर केस चलाने की मंजूरी दे दी है।

कानूनी रूप से सामना करेंगे- दिनेश गुंडू राव

कर्नाटक के मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा कि राज्यपाल का यह बेशर्मी भरा कदम है। हमें पता था कि हमारे मुख्यमंत्री को दंडित करने के लिए ऐसी साजिश रची जाएगी। हम इसका कानूनी रूप से सामना करेंगे और इन चालों से नहीं डरेंगे।

सिद्धारमैया सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार- भाजपा

वहीं, भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आरोप लगाया कि सिद्धारमैया सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है। कर्नाटक सरकार शायद इस देश के इतिहास की सबसे भ्रष्ट सरकार है और इसलिए इसने लूट और झूठ को अपना एजेंडा बना लिया है। पूनावाला ने कहा कि मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए

5,000 करोड़ रुपये का है MUDA घोटाला

गौरतलब है कि MUDA घोटाला 5,000 करोड़ रुपये का है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर MUDA द्वारा अधिग्रहित जमीन के एक टुकड़े को अपनी पत्नी के नाम से बदलने का आरोप है। मैसूर के एक पॉश इलाके में उनकी पत्नी को एक जमीन दी गई थी, जिसकी बाजार कीमत उनकी अपनी जमीन से ज्यादा है।

ये भी पढ़ें: कोलकाता डॉक्टर मर्डर केस में पीएम मोदी को पत्र लिखेंगे IMA अध्यक्ष, बोले- प्रधानमंत्री का हस्तक्षेप करने का ये सही समय