Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tamilnadu: बिजली मंत्री की याचिका पर सुनवाई से जस्टिस शक्तिवेल हुए अलग, परिवार ने किया था कोर्ट का रुख

मद्रास हाई कोर्ट के जस्टिस आर शक्तिवेल ने तमिलनाडु के बिजली मंत्री सेंथिल बालाजी की एक याचिका पर सुनवाई करने वाली बेंच से खुद को अलग कर लिया। बिजली मंत्री सेंथिल बालाजी की पत्नी मेगाला ने कोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की थी।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Wed, 14 Jun 2023 03:37 PM (IST)
Hero Image
बिजली मंत्री की याचिका पर सुनवाई से जस्टिस शक्तिवेल हुए अलग।

चेन्नई, एएनआई। मद्रास हाई कोर्ट के जस्टिस आर शक्तिवेल ने तमिलनाडु के बिजली मंत्री सेंथिल बालाजी की एक याचिका पर सुनवाई करने वाली बेंच से खुद को अलग कर लिया। बिजली मंत्री सेंथिल बालाजी की पत्नी मेगाला ने कोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की थी।

— ANI (@ANI) June 14, 2023

पूछताछ के बाद ईडी की हिरासत में बिजली मंत्री

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ के बाद बालाजी को हिरासत में लिया गया। फिलहाल उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आज उनकी कोरोनरी एंजियोग्राफी हुई।

परिवार ने दायर की थी याचिका

इससे पहले जस्टिस एम सुंदर और आर शक्तिवेल की मद्रास हाई कोर्ट की खंडपीठ ने सेंथिल बालाजी के परिवार की ओर से पेश वकील आर एलंगो द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा है कि वे इस मामले की सुनवाई दोपहर में करेंगे।

याचिका में दिशानिर्देशों का पालन नहीं करने की बात

वकील ने अदालत को बताया कि ईडी के अधिकारियों ने गिरफ्तारी से पहले दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया और गिरफ्तारी की सूचना परिवार को नहीं दी।