Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुझसे मिलने आए मछुआरों को रोका गया', राहुल गांधी ने लगाया आरोप

आज नेता विपक्ष राहुल गांधी से मछुआरों के डेलिगेशन और राइट टू फूड डेलिगेशन की मुलाकात संसद में होनी थी। लेकिन इन्हें संसद में जाने का पास नहीं दिया गया। जैसे ही ये जानकारी नेता विपक्ष राहुल गांधी को हुई उन्होंने संसद भवन के रिसेप्शन एरिया में जाकर उनसे मुलाकात की। बाद में उन्होंने सवाल किया कि क्या संसद में किसान मछुआरे और देश के आम लोग नहीं जा सकते?

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Thu, 08 Aug 2024 09:54 PM (IST)
Hero Image
मछुआरों के डेलिगेशन और राइट टू फूड डेलिगेशन से की मुलाकात (फोटो-@INCIndia)

एएनआई, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि गुरुवार को संसद में उनसे मिलने आए मछुआरों के प्रतिनिधिमंडल को रोक दिया गया। पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मछुआरों के पास श्रीलंका से संबंधित कुछ मुद्दे थे।

कांग्रेस नेता ने कहा, किसी से भी मिलना हमारा अधिकार है। लेकिन वे इसकी अनुमति नहीं दे रहे हैं। मैंने किसानों के बारे में बात की थी। स्पीकर ने सदन को बताया कि उन्हें रोका नहीं जा रहा है। अब उन्हें फिर से रोका गया है। मछुआरों के पास श्रीलंका से जुड़े कुछ मुद्दे हैं। बच्चों के कल्याण के लिए काम करने वाले लोग भी थे।

'मैं मछुआरों के अधिकारों के लिए खड़ा हूं'

मैं यह (प्रतिनिधिमंडलों से मिलना) करता रहता हूं। इससे पहले राहुल गांधी संसद भवन के स्वागत कक्ष में गए। उनके साथ कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई भी थे। कांग्रेस ने एक्स पर पोस्ट किया, विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भोजन का अधिकार अभियान के प्रतिनिधिमंडल और पूरे देश से आए मछुआरों से मुलाकात की, उनकी चिंताओं को सुना और उनके अधिकारों के लिए खड़े हुए।

यह भी पढ़ें- Bangladesh Protest: भारतीयों की वापसी में मदद कर रहे हैं बांग्लादेशी अधिकारी, नागरिकों को सुरक्षित सीमा पर पहुंचाया जा रहा