Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: 'गर्भगृह में जाते ही रामलला बदल गए', मूर्तिकार योगीराज ने क्यों कही ये बात

Ram Mandir राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद से रामलला के दर्शन के लिए लाखों भक्त हर रोज मंदिर में जा रहे हैं। इस बीच मंदिर में रामलला की मूर्ति की स्थापना के बाद उसका स्वरूप देखकर खुद उसे बनाने वाले मूर्तिकार योगीराज हैरान हैं। मूर्तिकार योगीराज ने कहा कि मुझे विश्वास ही नहीं हुआ कि ये वही मूर्ति है जो मैंने बनाई थी।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 25 Jan 2024 03:01 PM (IST)
Hero Image
Ram Mandir रामलला की मूर्ति पर बोले मूर्तिकार योगीराज।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Ram Mandir राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद से रामलला के दर्शन के लिए लाखों भक्त हर रोज मंदिर में जा रहे हैं। इस बीच मंदिर में रामलला की मूर्ति की स्थापना के बाद उसका स्वरूप देखकर खुद उसे बनाने वाले मूर्तिकार योगीराज हैरान हैं।

मुझे विश्वास ही नहीं हुआ...

मूर्तिकार योगीराज ने कहा कि जब मैंने प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन गर्भगृह में रामलला की मूर्ति देखी तो मुझे विश्वास ही नहीं हुआ कि ये वही मूर्ति है जो मैंने बनाई थी। 

बदल गया स्वरूप 

दरअसल, एक टीवी चैलन को दिए इंटरव्यू में योगीराज ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा के बाद जब मैं गर्भगृह में गया तो वहां मूर्ति को देखते ही लगा कि ये मेरी बनाई मूर्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि मूर्ति का स्वरूप एकदम बदला सा लग रहा था। 

योगीराज ने कहा कि रामलला की मूर्ति गर्भगृह में जाते ही उसकी आभा ही बदल गई और वो बोलती हुई लग रही थी।

भगवान राम ने मुझे इस शुभ कार्य के लिए चुना- योगीराज

इससे पहले योगीराज ने कहा था, "मैंने हमेशा महसूस किया है कि भगवान राम मुझे और मेरे परिवार को हर बुरे समय से बचा रहे हैं और मेरा दृढ़ विश्वास है कि यह वही हैं, जिन्होंने मुझे इस शुभ कार्य के लिए चुना है।"