Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अरुणाचल के भारत-चीन बॉर्डर से लापता हुए दो युवक, अपहरण की है आशंका; केंद्र सरकार से मदद की अपील

इस मामले पर भाजपा विधायक ने कहा कि हमने पूर्वी अरुणाचल प्रदेश के सांसद तपीर गाओ सीएम डिप्टी सीएम और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बात की है। प्रशासन और सेना द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा है। (फोटो सोर्स ANI)

By AgencyEdited By: Dhyanendra Singh ChauhanUpdated: Mon, 07 Nov 2022 09:56 AM (IST)
Hero Image
बेतेलम टिकरो और बेइंग्सो मन्यु नाम के दो युकव हैं लापता (फोटो सोर्स: ANI)

ईटानगर, एएनआइ। अरुणाचल प्रदेश के अंजॉ (Anjaw) जिले में पिछले ढाई महीने से दो युवक लापता हैं। इन लापता युवकों के नाम बेतेलम टिकरो (Bateilum Tikro) और और बेइंग्सो मन्यु (Bayingso Manyu) है। दोनों के लापता होने की घटना पर केस दर्ज कर लिया गया है। अरुणाचल का अंजॉ क्षेत्र भारत-चीन सीमा से जुड़ा हुआ है। लापता युवकों में से एक के बड़े भाई का कहना है कि हमें संदेह है कि उन्होंने भारतीय सीमा पार की और चीन ने उनका अपहरण कर लिया। हम केंद्र सरकार से उन्हें ढूंढने में मदद करने की अपील करते हैं।

प्रशासन और सेना द्वारा चलाया जा रहा है बचाव अभियान

इस मामले पर भाजपा विधायक दासंगलू ने कहा कि वे 20 अगस्त से लापता हैं। वे जंगल में स्थानीय औषधीयों (जड़ी-बूटियों) को लेने गए थे। मामले पर एफआइआर दर्ज कर ली गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमने पूर्वी अरुणाचल प्रदेश के सांसद तपीर गाओ, सीएम, डिप्टी सीएम और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बात की है। प्रशासन और सेना द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Vande Bharat Train: चेन्नई-मैसूर वंदे भारत एक्‍सप्रेस का ट्रायल रन आज से, ये हैं ट्रेन की खासियत

पुलिस सहित सभी स्थानीय अधिकारियों ने की लापता की पुष्टि

वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास अंजॉ जिले के डुइलियांग गांव के बेतेलम टिकरो (Bateilum Tikro) और बेइंग्सो मन्यु (Bayingso Manyu) के लापता होने की भी पुलिस सहित विभिन्न आधिकारिक एजेंसियों ने पुष्टि की है। हालांकि, उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि क्या दोनों ने वास्तव में एलएसी को पार किया है या नहीं। यह अभी तक साफ नहीं है।

आखिरी बार 24 अगस्त को देखा गया

टिकरो के छोटे भाई दिशासो चिकरो ने स्थानीय मीडिया को बताया कि दोनों युवक 20 अगस्त को औषधीय जड़ी-बूटियों की तलाश में चकलागाम इलाके में गए थे और ग्रामीणों ने उन्हें आखिरी बार 24 अगस्त को देखा था।

यह भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण की धुंध, हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश के साथ बर्फबारी का है अलर्ट

9 अक्टूबर को पुलिस स्टेशन दर्ज में की गई प्राथमिकी

चिकरो ने कहा कि हमने कई जगहों पर उनकी तलाश की, लेकिन अभी तक उनका पता नहीं चल पाया है। 9 अक्टूबर को खुपा पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।