Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Accident In Meerut: मेरठ में तेज रफ्तार कार क्रैश बैरियर तोड़कर गंगनहर में जा गिरी, दो युवक लापता

car fell into Ganganahar कार में सवार थे चार युवक दो कार का शीशा तोड़कर आए बाहर। पुठखास पुल व भोले की झाल के बीच चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग पर हुआ हादसा। एनडीआरएफ व पीएसी गोताखोरों की टीम सर्च अभियान चलाएगी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Updated: Fri, 08 Jul 2022 06:59 AM (IST)
Hero Image
Accident In Meerut मेरठ में गंगनहर में कार गिरने से दो युवक लापता हो गए।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ के रोहटा थाना क्षेत्र के पुठखास पुल व भोले की झाल के बीच में चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग पर गुरुवार शाम एक कार अनियंत्रित होकर क्रैश बैरियर को तोड़कर गंगनहर में जा गिरी। इस दौरान दो युवक कैसे-तैसे बाहर आ गए। सूचना पर दो थानों की पुलिस पहुंची और स्थानीय गोताखोरों को बुलवाकर सर्च अभियान शुरू कर दिया। वहीं, कुछ बाद एसपी देहात भी मौके पर पहुंच गए।

हरिद्वार में किसी काम से जा रहे थे

गुड़गांव निवासी देवराज पुत्र महावीर की मानेसर के सैक्टर-सात में नटबोल्ट की कंपनी है। वह गुरुवार को गुड़गांव निवासी ओमप्रकाश पुत्र शिवनारायण, धर्मेंद्र पुत्र गुजराम व बिहारी निवासी निरंजन के साथ कार में सवार होकर हरिद्वार में किसी काम से जा रहे थे। जब वह शाम को भोले की झाल और पूठखास पुल के बीच में चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग पर पहुंचे। तभी कार अनियंत्रित होकर क्रैश बैरियर को तोड़ते हुए गंगनहर में जा गिरी। वहीं, कार निरंजन चला रहा था। इसके बाद धर्मेंद्र कार का शीशा खोलकर व ओमप्रकाश पीछे के शीशे को तोड़कर बाहर आ गए। लेकिन, उन दोनों का पता नहीं चला।

सर्च अभियान चलवाया

राहगीरों की सूचना पर रोहटा व जानी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और सर्च अभियान चलवाना शुरू कर दिया। कार की गति तेज, कार का आगे का बंपर टूटकर झाड़ियों में गिरा। आसपास के लोगों ने बताया कि कार की गति काफी तेज थी। शायद इसी के चलते चालक का स्टेयरिंग से नियंत्रण हट गया होगा। वहीं, क्रैश बैरियर में टक्कर लगने के बाद कार का आगे का बंपर टूटकर झाड़ियों में गिर गया।

दोनों युवक डरे सहमे से

करीब बीस मिनट तक रहे बेसुधजब धर्मेंद्र व ओमप्रकाश गंगनहर से कैसे-तैसे बाहर आ गए। उस समय दोनों काफी डरे सहमे हुए थे। करीब बीस मिनट के बाद बेसुध हालत में थोड़ी बहुत बात की। हालांकि, इस बीच पुलिसकर्मी दोनों को सांत्वना देते रहे। कांवड़ पटरी मार्ग पर लगा जामहादसे के बाद मौके पर कांवड़ पटरी मार्ग पर लोगों की भीड़ लग गई। जिससे उक्त मार्ग के दोनों और जाम लग गया। इस दौरान पुलिस ने कड़ी मशक्कत कर जाम खुलवाया।

गंगनहर से कार निकलवाने को हाईड्रा व जेसीबी मंगवाई

स्थानीय गोताखोरों की मदद से गंगनहर में कार मिल गई। लेकिन, देवराज और निरंजन का पता नहीं चला। इसके बाद कार को गंगनहर से निकलवाने के लिए पुलिस ने हाईड्रा व जेसीबी मशीन मंगवाई। खबर लिखे जाने तक पुलिस मौके पर ही मौजूद थी।

इन्होंने कहा

जांच में सामने आया है कि शराब पीकर कार तेज गति से चला रहे थे। कार को गंगनहर में सर्च करके निकलावाया जा रहा है। दो युवक बाहर आ गए है। दो कार में ही है।

- केशव कुमार एसपी देहात, मेरठ

रात को सर्च अभियान चलाएगी एनडीआरएफ व पीएसी गोताखोरों की टीम

हादसे के करीब दो घंटे बाद भी स्थानीय गोताखोरों को गंगनहर में कार नहीं मिल सकी। रोहटा थाने के सब इंस्पेक्टर रामकुमार कुंतल ने बताया कि रात में एनडीआरएफ व पीएसी के गोताखोरों की टीम बुलवाई जा रही है। इसके बाद सर्च अभियान चलवाकर कार को निकलवाया जाएगा।