Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेरठ में गंगनहर में बीस फीट गहराई से निकाली स्कार्पियो , दो लापता युवकों में से एक का शव बरामद

car fell into Ganganahar मेरठ में चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग पर गुरुवार की शाम को गंगनहर में गिरी कार को शुक्रवार की सुबह निकाल लिया गया। इस कार में सवार दो युवक लापता हो गए थे इनमें एक युवक के शव को बरामद कर लिया गया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Updated: Fri, 08 Jul 2022 12:24 PM (IST)
Hero Image
Accident In Meerut मेरठ में गंगनहर में गिरी गाड़ी को शुक्रवार की सुबह निकाल लिया गया।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ के सरधना थाना क्षेत्र के पुठखास पुल व भोले की झाल के बीच में चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग पर गुरुवार शाम एक कार अनियंत्रित होकर क्रैश बैरियर को तोड़कर गंगनहर में जा गिरी थी। इस दौरान कार में चार लोग सवार थे। दो लोग कार का शीशा तोड़कर बाहर आ गए थे। शुक्रवार सुबह पीएसी व एसडीआरएफ की टीम ने संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाकर गंगनहर में से कार को करीब बीस फीट की गहराई से निकाल लिया। जिसमें एक युवक का शव मिला। वहीं, दूसरा लापता था।

सभी युवक जा रहे थे हरिद्वार

गुड़गांव निवासी देवराज पुत्र महावीर गुरुवार को अपने साथी गुड़गांव निवासी ओमप्रकाश पुत्र शिवनारायण, धर्मेंद्र पुत्र गुजराम व बिहारी निवासी निरंजन के साथ कार में सवार होकर हरिद्वार में किसी काम से जा रहे थे। जब वह शाम को भोले की झाल और पूठखास पुल के बीच में चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग पर पहुंचे थे। तभी कार अनियंत्रित होकर क्रैश बैरियर को तोड़ते हुए गंगनहर में जा गिरी थी। इस दौरान कार निरंजन चला रहा था। इसके बाद धर्मेंद्र कार का शीशा खोलकर व ओमप्रकाश पीछे के शीशे को तोड़कर बाहर आ गए थे। लेकिन, उन दोनों का पता नहीं चला।

बीस फीट गहराई से निकाली कार

शुक्रवार सुबह पीएसी व एसडीआरएफ की टीम ने गंगनहर में घंटों सर्च अभियान चलाया। करीब साढ़े दस बजे टीम को सफलता मिली। इस दौरान कार को हाईड्रा की मदद से करीब बीस फीट गहराई से निकाला गया। जिसमें देवराज का शव मिला और निरंजन लापता था। इसके बाद पुलिस ने उसका शव पोस्टमार्टम को भेज दिया। वहीं, टीम निरंजन की तलाश में सर्च अभियान चला रही है।

करीब बीस दिन पहले घर में आई थी खुशियां

युवक देवराज के स्वजन ने बताया कि करीब बीस दिन पहले घर में खुशियां आई थी। देवराज के बेटा हुआ था। लेकिन, इस हादसे के बाद खुशियों को ग्रहण लग गया। फिलहाल, स्वजन में गम का माहौल है। उसकी दो वर्ष की बेटी भी है।

कार में अंदर मिला रेत

गंगनहर से कार को हाईड्रा की मदद से निकलवाकर पुलिस ने रोहटा चौकी के सामने कार को खड़ा करवा दिया। कार में चारों तरफ रेत ही रेत पड़ा था। जब स्वजन ने कार से चारों युवकों के बैग निकाले उसमें भी रेत और खाने पीने का सामान व मोबाइल सहित अन्य दस्तावेज मिले। हालांकि, मृतक के स्वजन ने मीडिया से दूरी बनाई रखी।

कार चारों तरफ से हुई क्षतिग्रस्त

हादसे के बाद कार की बाडी चारों तरफ से क्षतिग्रस्त हो गई। इसके साथ ही दरवाजा भी अलग हो गया। फिलहाल खबर लिखे जाने तक पुलिस जांच में जुटी हुई थी। सब इंस्पेक्टर राम कुमार कुंतल ने बताया कि कार को गंगनहर से करीब बीस फीट की गहराई से निकाल लिया है। साथ ही निरंजन की तलाश जारी है।