Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'तू ले जा अस्पताल, अरे तू ले जा', सड़क पर घायल पड़ा था शख्स, बहस करते रहे पुलिसकर्मी

बेंगलुरु में पुलिस की लापरवाही और अनुशासनहीनता का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो में दो पुलिसकर्मी सड़क पर पड़े एक घायल व्यक्ति को अस्पताल ले जाने के बजाय इस बात पर बहस करते दिखाई दिए कि इस मामले में किसकी जिम्मेदारी बनती है। दोनों पुलिसकर्मी आपस में काफी देर तक बहस करते हुए दिखाई दिए।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Sat, 20 Jul 2024 05:23 PM (IST)
Hero Image
बेंगलुरु में पुलिस की लापरवाही और अनुशासनहीनता का मामला सामने आया है।

ऑनलाइन डेस्क, बेंगलुरु। बेंगलुरु में पुलिस की लापरवाही और अनुशासनहीनता का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो में दो पुलिसकर्मी सड़क पर पड़े एक घायल व्यक्ति को अस्पताल ले जाने के बजाय इस बात पर बहस करते दिखाई दिए कि इस मामले में किसकी जिम्मेदारी बनती है। दोनों पुलिसकर्मी आपस में काफी देर तक बहस करते दिखाई दिए।

एक-दूसरे को बता रहे थे जिम्मेदारी

बहस के दौरान दोनों एक दूसरे अपनी-अपनी जिम्मेदारी का एहसास दिलाते दिखाई दिए। लेकिन दोनों में से किसी से ये नहीं हो पाया कि सड़क पर पड़े व्यक्ति के कान से काफी खून बह रहा है, और उसे इलाज के लिए तुरंत किसी वाहन से अस्पताल ले जाया जाए। हालांकि, वीडियो वायरल होने के बाद अब बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर ने इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

काफी देर तक पुलिसकर्मी आपस में बहस करते रहे

बताया जा रहा है कि घटना सोमवार, 15 जुलाई की है, जिसका वीडियो अब सामने आया है। बेंगलुरु के यशवंतपुर स्थित त्रिवेणी रोड पर एक व्यक्ति घायल अवस्था में सड़क पर पड़ा हुआ था। उसके सिर से और कान से खून बह रहा था। लेकिन उसे तुरंत अस्पताल ले जाने की जगह घटनास्थल पर मौजूद पुलिस वाले आपस में बहस करते नजर आए।

पुलिसकर्मी इस बात पर बहस कर रहे हैं कि घायल व्यक्ति को कैसे अस्पताल लेकर जाया जाए। उन पुलिसकर्मियों में ट्रैफिक पुलिस वाले भी नजर आ रहे है। दोनों एक-दूसरे पर जिम्मेदारी डालने में लगे हुए हैं। हालांकि, बाद में वहां से गुजर रहे एक निजी वाहन से घायल को अस्पताल ले जाया गया। लेकिन उन पुलिसकर्मियों में से किसी ने भी घायल व्यक्ति को अपने वाहन से अस्पताल ले जाना जरूरी नहीं समझा।

मामले में बेंगलुरु कमिश्नर ने लिया संज्ञान

पुलिस की इस लापरवाही का वीडियो घटनास्थल पर मौजूद एक शख्स ने चुपके से बना लिया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। वायरल होने के बाद वीडियो जैसे ही बेंगलुरु कमिश्नर के संज्ञान में आया उन्होंने मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, डीसीपी ऑफिस की ओर से एक बयान जारी किया गया है। इसमें घटना की जानकारी देते हुए बताया गया कि 15 जुलाई की रात एक व्यक्ति फिसल कर गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गया। उस घटना से संबंधित एक वीडियो भी सामने आया जिसमें पुलिसकर्मी एंबुलेंस बुलाने के बजाय इस बात पर बहस कर रहे हैं कि अस्पताल कैसे लेकर जाया जाए। इस बीच, जिम्मेदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पीड़ित व्यक्ति का अस्पताल में इलाज चल रहा है।