Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी पुलिस की खाकी पर फिर लगा दाग, देवरिया में सिपाही का माफी मांगते वीडियो वायरल; एसपी ने किया निलंबित

सिपाही का वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने उसे निलंबित कर दिया। ग्रामीणों ने सिपाही पर मारपीट करने के साथ ही गंभीर आरोप लगाया है। आरोप है कि सिपाही किसी के नंबर के लिए गलत तरीके से युवक पर दबाव बना रहा था। आरोप है कि रात से ही उसे बंधक बनाकर मारा- पीटा गया है। इसी बात को लेकर हंगामा शुरू होने पर सिपाही ने माफी मांगा।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Fri, 06 Oct 2023 01:25 PM (IST)
Hero Image
सिपाही का माफी मांगते वीडियो प्रसारित। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, भाटपाररानी (देवरिया)। खामपार थाने में तैनात सिपाही सोनू कुमार का ग्रामीणों का पैर पकड़ कर क्षमा मांगते हुए इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित हो रहा है। ग्रामीणों ने पुलिस बुलाकर आरोपित सिपाही को सौंप दिया। देर रात पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने सिपाही को निलंबित कर दिया। वीडियो प्रसारित होने के बाद तरह-तरह की बातें कही जा रही है।

यह है पूरा मामला

पुलिस के जिम्मेदार अधिकारी प्रकरण की जांच कर कार्रवाई करने का दावा कर रहे हैं। खामपार थाने में तैनात एक सिपाही थाने से हटकर चौराहे पर कमरा लेकर रहता है। गुरुवार की सुबह सिपाही के आवास पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। ग्रामीण सिपाही पर युवक को रात से ही बंधक बनाकर मारने पीटने का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिए।

यह भी पढ़ें, Deoria Murder Case: जमीनी विवाद को लेकर हो चुकी हैं कई हत्याएं, राजस्व व पुलिस की लापरवाही से हो रही वारदात

यह है आरोप

ग्रामीणों का आरोप है कि सिपाही किसी के नंबर के लिए गलत तरीके से युवक पर दबाव बना रहा था। रात को जब लड़का घर नहीं पहुंचा तो स्वजन सुबह ढ़ूंढ़ते हुए सिपाही के आवास पर पहुंच गए और वहां काफी देर तक बहस हुई। इसके बाद सिपाही ने ग्रामीण का पैर पकड़ लिया और माफी मांगने लगा। इस बीच पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और ग्रामीणों के कब्जे से छुड़ाकर सिपाही को थाने लेकर चली गई। ग्रामीणों ने मारपीट करने के साथ ही गंभीर आरोप लगाया है। थानाध्यक्ष नंदा प्रसाद ने बताया कि देर शाम तक कोई तहरीर नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें, Deoria Murder: देवरिया पुलिस व एलआइयू की विफलता से गई 6 लोगों की जान, स्पेशल DG ने ADG जोन से मांगी रिपोर्ट