Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जंगल में नशा माफियाओं की काली करतूत, कुएं में भरकर रखा था 7000 लीटर देसी शराब; छापामारी करने गई टीम के उड़े होश

कटक के खूंटूनी हाथी तोप पहाड़ी इलाके में स्थित एक जंगल में जिला आबकार विभाग की टीम ने लगभग सात घंटे तक छापामारी की। इस दौरान एक कुएं के अंदर से 7000 लीटर देसी शराब बरामद की गई। सोमवार को हुई इस छापामारी में जिला आबकारी विभाग फ्लाइंग स्क्वाॅड और खूंटूनी पुलिस भी शामिल रही। मौके से दो नशा माफिया फरार हो गए।

By Sheshnath Rai Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 16 Jan 2024 04:46 PM (IST)
Hero Image
कुएं के अंदर से 7000 लीटर देसी शराब बरामद।

संवाद सहयोगी, कटक। कटक जिला खूंटूनी हाथी तोप पहाड़ी इलाके में मौजूद संरक्षित जंगल में एक बड़ी सी शराब फैक्ट्री का पता चला है। खूंटूनी संरक्षित जंगल में जिला आबकारी विभाग को सात घंटे की छापामारी के बाद सफलता मिली। शराब माफिया एक कुआं खोदकर उसके अंदर शराब को छिपाए हुए थे। इस चोरी की शराब फैक्ट्री को चलाने वाले दो शराब माफिया छापामारी के बाद जंगल के अंदर भाग निकलने में सफल हुए।

जंगल में शराब की फैक्‍ट्री

मिली जानकारी के अनुसार, डालूअ और खंडूआली गांव के पास मौजूद संरक्षित जंगल में एक शराब फैक्ट्री खोली गई थी और इस संबंध में जिला आबकारी एसपी देवाशीष पटेल को खुफिया सूत्रों से खबर जानकारी मिली थी।

ऐसे में योजना बनाते हुए सोमवार को एक टीम उस इलाके में छापामारी की। जिला आबकारी विभाग, फ्लाइंग स्क्वाॅड और खूंटूनी पुलिस इस छापामारी में शा‍मिल रहे।

कुएं के अंदर से 6930 लीटर देसी शराब बरामद

यह टीम खूंटूनी थाना अंतर्गत खंडूआली गांव के पास मौजूद स्कूल के पास गाड़ी रखकर जंगल में गई थी। जंगल में मौजूद हाथी तोप पहाड़ी के ऊपर करीब 10 किलोमीटर तक चढ़ कर जंगल इलाके में पहुंचे।

वहां तक पैदल चलकर पहुंचने के बाद छानबीन शुरू की। करीब 7 घंटे तक खोजबीन करने के बाद एक कुएं के अंदर से 6930 लीटर देसी शराब के लिए इस्तेमाल होने वाली तमाम सामानों की बरामदगी हुई।  

बरामद सामान की कीमत अनुमानित पांच लाख

385 लीटर देसी शराब भी मौके से मिला। पुलिस की छापामारी तथा आबकारी विभाग की नजर से छिपाकर रखने के लिए जंगल के अंदर कुआं खोदकर उसके अंदर देसी शराब और देसी शराब बनाने के लिए उन सब सामानों को वहां रखा गया था।

बरामद होने वाली शराब को जंगल में ही नष्ट कर दिया गया। हर एक प्लास्टिक जार में लगभग 25 लीटर के हिसाब से देसी शराब को स्‍टोर किया गया था। बरामद होने वाले सामान की कीमत अनुमानित 5 लाख रुपये है। इस कारोबार को चलाने वाले दोनों शराब माफिया जंगल में छुपे हैं। पुलिस और आबकारी विभाग की टीम उनकी तलाश में जुटी है।

यह भी पढ़ें: जुबिन नौटियाल का उड़िया भजन तेजी से हो रहा वायरल, खुद सीएम पटनायक ने कर दी तारीफ; धुन सुनकर आप भी हो जाएंगे दीवाने

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्‍या में गूंजेगी ओडिशा के मर्दल की थाप, देश भर के ताबड़तोड़ कलाकार बिखरेंगे अपनी कलाकारी