Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रात भर सेना अधिकारी को लॉकअप में रखा, महिला रिश्तेदार को अर्धनग्न कर पीटा; थानाध्यक्ष सहित 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

ओडिशा से एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि पुलिस कर्मियों ने थाने में एक सेना अधिकारी और उनके महिला रिश्तेदार के साथ बदसलूकी की। सेना अधिकारी को रात भर लॉक अप में रखा। इसके बाद महिला रिश्तेदार को अर्धनग्न कर पीटा। अब इस मामले को लेकर थानाध्यक्ष सहित 5 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 18 Sep 2024 02:05 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। भुवनेश्वर कमिश्नरेट पुलिस के तहत आने वाले भरतपुर थाना में सेना के मेजर गुरुवंत सिंह और उनकी रिश्तेदार अंकिता प्रधान को प्रताड़ित करने के मामले में पुलिस डीजी वाई.बी.खुरानिया ने थाना के तत्कालीन इंस्पेक्टर दीनकृष्ण मिश्र के साथ 5 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, इंस्पेक्टर मिश्र के अलावा एसआई वैशालिनी पंडा, एएसआई सलीलमयी साहू, सागरिका रथ और सिपाही बलराम हांसदा को निलंबित किया गया है। इन पांचों के खिलाफ आनुशासनात्मक कार्रवाई किए जाने की बात कही जा रही है।

मंगलवार को भरतपुर थाना के आईआईसी, एक एएसआई और सिपाही को थाने से तबादला किया गया था। अब आज पुलिस डीजी ने थाना अधिकारी (आईआईसी) के साथ पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

शिकायत के मुताबिक, पिछले शनिवार को देर रात भरतपुर थाना में मेजर गुरुवंत सिंह और उनकी महिला रिश्तेदार शिकायत करने के लिए थाने पहुंचे थे। इस दौरान, पुलिस ने उनके साथ थाने में दुर्व्यवहार किया।

यहां तक कि मेजर गुरुवंश को पुलिस ने पूरी रात लॉकअप में रखा। इसके साथ ही उनकी महिला रिश्तेदार को अर्धनग्न कर पीटा गया था।

पुलिस कर्मियों पर यह भी आरोप

आरोप यह भी लगा है कि भरतपुर थाना के तत्कालीन इंस्पेक्टर ने मेजर की रिश्तेदार के साथ दुष्कर्म करने की भी धमकी दी थी। मामले की क्राइमब्रांच जांच कर रही है।

मंगलवार को क्राइमब्रांच जांच करने के लिए पुलिस डीजी ने निर्देश दिया था। यहां उल्लेखनीय है कि भरतपुर थाना एक माडल थाना होने के बावजूद यहां सीसीटीवी कैमरा नहीं है, जिसे लेकर आम लोगों ने सवाल खड़ा किया है।

यह भी पढ़ें-

बिहार में बाघ का कहर; चरवाहे को मारकर 500 मीटर तक घसीटा शव, परिवार को मिलेंगे 10 लाख रुपये

पत्नी की डेड बॉडी को खटिया पर लादकर लाया घर, भावुक कर देगी दर्दनाक वाकया, सिस्टम की लापरवाही आई सामने