Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Boat Capsized In Odisha: महानदी में पलटी नाव, अब तक सात की मौत; 50 से अधिक लोग थे सवार

छत्तीसगढ़ की सीमा पर रेंगाली थाना के अंतर्गत शुक्रवार को एक नाव हीराकुद जल भंडार के पीछे महानदी में पलट गई। नाव 19 खंड मौजा के कंडेइकेला पंचायत के शरधा गांव के नौका घाट से बरगढ़ जिले के बंजीपाली जा रही थी और इस दौरान यह भयावह हादसा हो गया। बताया गया है कि इस नाव पर 50 से लोग सवार थे।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 20 Apr 2024 12:11 PM (IST)
Hero Image
Boat Capsized In Odisha: महानदी में पलटी नाव, अब तक सात की मौत; 50 से अधिक लोग थे सवार

संवाद सूत्र, ब्रजराजनगर (ओडिशा)। Boat Capsized In Odisha: लखनपुर ब्लॉक के छत्तीसगढ़ की सीमा पर रेंगाली थाना अंतर्गत तथा 19 खंड मौजा के कंडेइकेला पंचायत के शरधा गांव के नौका घाट से बरगढ़ जिले के बंजीपाली जा रही एक नाव हीराकुद जल भंडार के पिछवाड़े महानदी में पलट जाने से शुक्रवार को एक भयावह हादसा हो गया।

पांच और शव बरामद होने के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में शनिवार को पांच और शव बरामद होने के बाद नाव पलटने से मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई।

उन्होंने कहा कि ओडिशा आपदा रैपिड एक्शन फोर्स और अग्निशमन सेवाओं के कर्मियों ने शुक्रवार शाम को नाव पलटने के तुरंत बाद तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान महानदी से पांच और शव बरामद किए।

हीराकुंड जलाशय से पांच और शव बरामद किए गए- अधिकारी

अधिकारी ने कहा कि हीराकुंड जलाशय से पांच और शव बरामद किए गए हैं। ये सभी मृतक पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के खरसेनी इलाके के रहने वाले हैं।

लापता लोगों की खोज जारी

पानी में लापता लोगों को खोजने का प्रयास फिलहाल जारी है। नाव में अधिकांश यात्री पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के होने की जानकारी मिली है, जो ओडिशा के बरगढ़ जा रहे थे।

सीएम पटनायक ने हादसे पर जताया गहरा दुख

झारसुगुड़ा जिलाधीश अबोली सुनील नरवणे तथा पुलिस अधीक्षक स्मिथ पी परमार दलबल सहित घटनास्थल पर पहुंचकर आवश्यक पदक्षेप ले रहे है।

मामले की सूचना पाकर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए दोनों मृतकों के परिवारों को चार चार लाख की आर्थिक सहायता तथा घायलों की चिकित्सा के सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें-

Odisha Forest Fire: ओडिशा में 853 जगहों पर जल रहे जंगल, वन विभाग के हाथ लगी सिर्फ निराशा

जगन्‍नाथ धाम पुरी पहुंची रथ खींचने वाली रस्‍सी, महीनेभर में 14 कारीगरों ने मिलकर किया तैयार; 8 इंच है इनकी मोटाई