Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

माता के दरबार में बिल गेट्स, भुवनेश्‍वर में आज सीएम पटनायक से करेंगे मुलाकात; कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स ओडिशा पहुंचे हुए हैं। वह मंगलवार रात को बीजू पटनायक हवाई अड्डे पर पहुंचे। यहां राज्‍य सरकार की तरफ से उनका भव्‍य स्‍वागत किया गया। आज भुवनेश्‍वर में आयोजित कई कार्यक्रमों में उन्‍हें शामिल होना है। हालांकि इससे पहले वह सुबह-सुबह मंगला बस्‍ती देवी मां के दर्शन के लिए पहुंचे। वह सीएम नवीन पटनायक से भी मिलेंगे।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Wed, 28 Feb 2024 10:05 AM (IST)
Hero Image
माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। माइक्रोसॉफ्ट के साथ संस्थापक बिल गेट्स अपनी टीम के साथ बुधवार सुबह-सुबह राजधानी भुवनेश्वर में मौजूद मां मंगला बस्ती पहुंचे। इस अवसर पर बिल गेट्स के साथ ओडिशा सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

बिल गेट्स ने किया माता के दर्शन

भुवनेश्वर में मौजूद मां मंगला बस्ती में आज तड़के पहुंचने के बाद बिल गेट्स ने बस्ती वासियों के साथ चर्चा की। बस्ती वासियों से उन्होंने यह जानने का प्रयास किया कि एक व्यक्ति के लिए जरूरी मौलिक सुविधाएं उन्हें मिल रही हैं या नहीं मिल रही हैं। उन्होंने बस्ती को घूम कर देखा।

आज बिल गेट्स कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

जानकारी के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट के सह प्रतिष्ठाता बिल गेट्स मंगलवार रात को बीजू पटनायक हवाई अड्डे पर पहुंचे। यहां पर राज्य सरकार की तरफ से उनका भव्य स्वागत किया गया। बिल गेट्स का आज पहले से कई कार्यक्रम निर्धारित है, जिसके तहत वह सुबह-सुबह मां मंगला बस्ती पहुंचे।

मुख्‍यमंत्री पटनायक संग करेंगे मुलाकात

आज वह भुवनेश्वर में मौजूद कृषि भवन का प्रदर्शन करेंगे और विभिन्न कार्यों की समीक्षा करेंगे। बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की तकनीकी मदद से राज्य सरकार का कृषि समीक्षा केंद्र चल रहा है। इस केंद्र के जरिए डिजिटल के माध्यम से कृषि विभाग को सशक्त किया जा रहा है।

इस क्रम में वह ओडिशा कृषि के क्षेत्र में एआई प्रयोग, जगा मिशन एवं मिशन शक्ति जैसी योजना एवं विभाग के साथ मिलकर कार्य करने को लेकर चर्चा होनी है। इन सब कार्यक्रमों के बाद बिल गेट्स मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से भी मुलाकात करने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: BJP-BJD गठबंधन को लेकर भाजपा नेता का आया बड़ा बयान, कर दिया सबकुछ क्लियर

यह भी पढ़ें: ओडिशा के 21 रेलवे स्टेशन की चमकेगी किस्मत, PM मोदी ने 2320 करोड़ की दी सौगात; मिलेंगी वर्ल्ड क्लास सुविधाएं