Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेल मंत्री और शिक्षा मंत्री का ओडिशा दौरा, 20 नवंबर को बनारस-संबलपुर एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी; होंगे ये फायदे

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान 20 नवंबर को ओडिशा के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह संबलपुर का दौरा कर बनारस- संबलपुर द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस के विस्तार को हरी झंडी दिखाएंगे। बताया जा रहा है कि इस ट्रेन के विस्तार होने से पश्चिमी ओडिशा के लिए फायदे होंगे। इसके विस्तार होने से विभिन्न उद्देश्यों के लिए यात्रा करना आसान हो जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 18 Nov 2023 07:17 PM (IST)
Hero Image
20 नवंबर को बनारस-संबलपुर एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी

संवाद सूत्र, संबलपुरॉ/भुवनेश्वर। भारत सरकार के केंद्रीय शिक्षा, कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव 20 नवंबर को संबलपुर का दौरा कर रहे हैं।

अपने इस दौरे के दौरान शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव 20 नवंबर को संबलपुर रेलवे स्टेशन से विशाखापट्टनम तक बनारस- संबलपुर द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस के विस्तार को हरी झंडी दिखाएंगे।

सांसद और विधायक उपस्थित रहेंगे

इस अवसर पर संबलपुर सांसद नितेश गंगदेव और संबलपुर विधायक जयनारायण मिश्र उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा, बरगढ़ सांसद सुरेश पुजारी बरगढ़ रेलवे स्टेशन पर, बलांगीर सांसद संगीता कुमारी सिंहदेव और निरंजन बिशी बलांगीर रेलवे स्टेशन पर और कालाहांडी सांसद बसंत कुमार पंडा और सुजीत कुमार केसिंगा रेलवे स्टेशन पर इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

उद्घाटन के दिन, यह ट्रेन एक विशेष ट्रेन के रुप में संबलपुर से विशाखापट्टनम तक चलेगी और ट्रेन का विस्तारित हिस्सा 22 नवंबर से विशाखापट्टनम से और 23 नवंबर से वाराणसी से नियमित सेवाएं चलाएगा।

पश्चिम ओडिशा के लोगों को होंगे ये फायदे

संबलपुर रेल मंडल की ओर से बताया गया है कि इस एक्सप्रेस ट्रेन का विशाखापट्टनम तक विस्तार दक्षिण और पश्चिम ओडिशा के लोगों के लिए गेम चेंजर है।

संबलपुर से विशाखापट्टनम तक इस ट्रेन के विस्तार से पश्चिम और दक्षिण ओडिशा के निवासियों के लिए व्यवसाय, शिक्षा और स्वास्थ्य देख-भाल जैसे विभिन्न उद्देश्यों के लिए यात्रा करना आसान हो जाएगा और इसे क्षेत्र के लिए जीवन रेखा माना जाएगा।

यह भी पढ़ें: छठ आते ही राउरकेला में बन जाता है 'मिनी बिहार', 16 साल से मुंगेर जिले से यहां आ रहीं छठव्रती

यह भी पढ़ें: Rourkela: इस्पात संयंत्र क्वार्टर के बहाने लोगों को ठगने के फिराक में ठग, सोशल मीडिया पर बिक्री का फर्जी विज्ञापन वायरल

यह भी पढ़ें: Odisha News: नहाय-खाय के साथ शुरू हुआ चार दिवसीय महापर्व छठ, CM नवीन पटनायक ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं