Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ये हुई ना बात! 10 घंटे के अंदर रेल मंत्री का आदेश लाया रंग, स्‍टेशन पर बालासोर के बजाय लिखा गया बालेश्वर

केंद्रीय रेल मंत्री तथा बालेश्वर के भूत पूर्व जिलाधीश अश्वनी वैष्णव दो दिवसीय दौरे पर बालेश्‍वर आए हैं। कल सुबह तब वह बालेश्‍वर स्‍टेशन के निरीक्षण पर पहुंचे तो देखा कि बालेश्वर स्टेशन पर बालेश्वर का नाम अंग्रेजी में बालासोर लिखा गया था जबकि उड़िया और हिंदी में बालेश्वर लिखा गया था। उन्‍होंने तुरंत आदेश दिया कि तत्काल अंग्रेजी में बालासोर के बजाय बालेश्वर लिखा जाए।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 15 Jan 2024 05:41 PM (IST)
Hero Image
रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव के आदेश पर बालासोर की जगह स्‍टेशन का नाम अंग्रेजी में बालेश्‍वर लिखा गया

जागरण संवाददाता, बालेश्वर। अपने दो दिवसीय बालेश्वर दौरे को आए केंद्रीय रेल मंत्री तथा बालेश्वर के भूत पूर्व जिलाधीश अश्वनी वैष्णव का एक आदेश 10 घंटे के भीतर रंग लाया है। बालेश्वर स्टेशन पर बालेश्वर का नाम अंग्रेजी में बालासोर लिखा गया था ,जबकि उड़िया और हिंदी में बालेश्वर लिखा गया था। इस घटना को लेकर यहां के स्थानीय लोग ,बुद्धिजीवी, शिक्षाविद और स्थानीय लोगों ने रेल मंत्री से शिकायत की।

रेल मंत्री के आदेश पर झटपट हुई कार्रवाई

रेल मंत्री जब बीते कल सुबह बालेश्वर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर रहे थे, तब उनकी नजर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर लगे तख्ते पर पड़ी, तो उन्होंने तुरंत मौजूद अधिकारियों को आदेश दिया कि तत्काल बालासोर के बजाय बालेश्वर लिखा जाए।

सभी जगहों पर बदल दिया गया स्‍टेशन का नाम

आज सुबह रेलवे के अधिकारियों ने बालासोर के बजाय रेलवे स्टेशन के जिन-जिन स्थानों पर जिन-जिन तख्तों पर अंग्रेजी में बालासोर लिखा था, सारे स्थानों पर बालेश्वर लिख दिया गया है। इसके लिए बालेश्वर के बुद्धिजीवी, शिक्षाविद ,और स्थानीय लोगों ने रेल मंत्री का आभार व्यक्त किया है।

यह भी पढ़ें: आजादी के 76 वर्ष बाद नीलगिरी के लोगों का सपना होगा पूरा, 13 जनवरी से चलेगी पैसेंजर ट्रेन; उद्घाटन के लिए आ रहे रेल मंत्री

यह भी पढ़ें: Odisha News: आकाश न्यू जेनरेशन मिसाइल का हुआ सफल परीक्षण, रक्षा मंत्री ने DRDO की पूरी टीम को दी बधाई